डीआईजी से थर्सडे युवती और एक महिला ने की शिकायत, कार्रवाई का दिया निर्देश

>

BAREILLY: पुलिस के जवानों पर आशिकी का भूत सवार हो गया है। थर्सडे को इस तरह के दो मामले सामने आए। डीआईजी के पास शिकायत लेकर पहुंची एक युवती ने कांस्टेबल पर शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने और मोबाइल से क्लिप बनाने का आरोप लगाया है। तो वहीं एक महिला ने पुलिसकर्मी पर पत्‍‌नी होने के बावजूद धर्म परिवर्तन कराकर शादी करने का आरोप लगाया है। डीआईजी ने दोनों मामलों में संबंधित थाना पुलिस को कार्रवाई का आदेश दिया है।

1----------------------------

कांस्टेबल ने किया शारीरिक शोषण

सुभाषनगर निवासी युवती का आरोप है कि उसकी मुलाकात करीब 5 वर्ष पहले अलीगंज निवासी नितिन उर्फ मनोज मिश्रा से हुई थी। उस वक्त वह बीएससी की पढ़ाई कर रही थी। धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती हो गई। जिसके बाद नितिन ने उससे कहा कि उसकी पुलिस में जॉब लगने वाली है और जॉब लगने के बाद वह शादी कर लेगा। जिसके बाद उसने शारीरिक संबंध बना लिए और वीडियो क्लिप बनाकर ब्लैकमेल करने लगा। यही नहीं वह प्रेगनेंट हो गई तो उसने भुर्जियान मोहल्ला मलूकपुर निवासी नर्स पदमारानी से गर्भपात करा लिया। इसके बाद जब उसकी 2012 में जॉब लगी तो उसने शादी से इनकार कर दिया। युवती ने जब केस दर्ज कराने के लिए कहा तो उसने 26 अप्रैल 2016 को रजिस्ट्रार ऑफिस में शादी करने का वायदा किया लेकिन वह नहीं आया। उसने थाना में तहरीर दी लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं हुई। डीआईजी ने मामले में जांच कराने के साथ-साथ गर्भपात करने वाली महिला का पता लगाकर कार्रवाई का आदेश दिया है। नितिन लखीमपुर खीरी में तैनात है।

2--------------------

धर्म परिवर्तन कराकर की शादी

वहीं बदायूं की रहने वाली महिला ने मुरादाबाद में तैनात सिपाही जितेंद्र पर धर्म परिवर्तन कराकर शादी करने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि उससे शादी करने से पहले सिपाही शादीशुदा था लेकिन उसने यह बात छिपाई। उसका भी आरोप है कि उसे धोखा मिलने के चलते गर्भपात कराना पड़ा। उसका मुकदमा महिला थाना में चल रहा है लेकिन आईओ इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।