15 सेंटर्स पर आज होगी एलएलबी की परीक्षा, बीसीबी के सामने कॉलेज में नकल रोकने की चुनौती

>BAREILLY

आरयू की एलएलबी की परीक्षा ट्यूजडे को 15 सेंटर्स पर होगी। आरयू ने एग्जाम की सारी तैयारी पूरी कर ली है। निर्धारित 15 सेंटर्स पर ट्यूजडे को भावी वकीलों का रेला उमड़ेगा। आरयू ने परीक्षा के दौरान नकल पर अंकुश लगाने के लिए भी पुख्ता इंतजाम किए हैं। उधर, बीसीबी मैनेजमेंट ने भी कॉलेज में नकल को रोकने के लिए 132 में से 123 प्रोफेसर्स की ड्यूटी लगाई है।

बीसीबी में बैठेंगे 660 स्टूडेंट्स

एलएलबी के एग्जाम ट्यूजडे को शुरू होंगे, जो 29 जनवरी तक चलेंगे। बरेली कॉलेज बरेली के कॉमर्स ब्लॉक में 660 स्टूडेंट्स एग्जाम देंगे। एग्जाम में नकल रोकना बीसीबी के कड़ी चुनौती बना हुआ है। क्योंकि कॉलेज मैनेजमेंट हर साल नकल रोकने के लिए भरसक प्रयास करता है, लेकिन लास्ट टाइम में सब फुस्स हो जाता है। एग्जाम में जमकर नकल होती है। इस बार कॉलेज मैनेजमेंट ने तमाम इंतेजाम किए हैं। कॉमर्स ब्लॉक के पास बेरीकेडिंग कराई गई है। वहीं इनविजिलेटर के रूप में 123 प्रोफेसर्स की फौज तैयार की गई है। एक-एक कमरे में चार-चार इनविजिलेटर तैनात किए गए हैं, ताकि परीक्षार्थी नकल न कर सकें।

बीसीए में नकलची पकड़ा गया

बीसीबी में चल रही बीसीए के सेमेस्टर एग्जाम में एक नकलची पकड़ा गया। मंडे को बीबीए ब्लॉक में बीसीए के सेमेस्टर एग्जाम चल रहा था, तभी प्रो। डीआर यादव के नेतृत्व वाले उड़नदस्ते ने एक छात्र नकल करते हुए पकड़ा। उसके पास पर्ची मिली। स्टूडेंट के गिड़गिड़ाने पर उसे दूसरी आंसरशीट दे दी गई। वहीं चीफ प्रॉक्टर अजय कुमार शर्मा ने बताया अबतक बीसीए के एग्जाम में दो नकलची पकड़े जा चुके हैं।