-30 मार्च से शुरू होगा यूपी बोर्ड का मूल्यांकन, 28 मार्च को इलाहाबाद में होगी ट्रेनिंग

>BAREILLY:

यूपी बोर्ड मूल्यांकन में किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए जेडीई और डीआईओएस को ट्रेनिंग दी जाएगी। ट्रेनिंग आगामी 28 मार्च को इलाहाबाद में दी जानी है। इस संबंध में शिक्षा निदेशक माध्यमिक ने सूबे के सभी जेडीई और डीआईओएस को लेटर लिखकर ट्रेनिंग में भाग लेना का निर्देश दिया है।

गड़बड़ी रोकने को उठाया कदम

18 फरवरी को यूपी बोर्ड का एग्जाम खत्म हो चुका है। बोर्ड एग्जाम का मूल्यांकन 30 मार्च शुरू होगा। मूल्यांकन में किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो, इसलिए इलाहाबाद बोर्ड ने सूबे के सभी जेडीई और डीआईओएस को ट्रेनिंग कराने का फैसला लिया। अधिकारियों को 28 मार्च को सुबह 11 बजे इलाहाबाद स्थित ट्रेनिंग कैंप में शामिल होने के निर्देश ि1मल हैं।

पांच केंद्रों पर होगा मूल्यांकन

यूपी बोर्ड मूल्यांकन केंद्र के लिए डीआईओएस गजेन्द्र कुमार ने पांच कॉलेजेज की लिस्ट बोर्ड ऑफिस को भेजी। बोर्ड ने हाईस्कूल की कॉपियों के मूल्यांकन के लिए बिशप मंडल इंटर कॉलेज, एमबी इंटर कॉलेज, केडीएमई इंटर कॉलेज और इंटर की कॉपियां जीआईसी और एफआर इस्लामियां इंटर कॉलेज के लिए मुहर लगा दी है। इन पांचों केन्द्रों पर माध्यमिक शिक्षा विभाग की तीनों विंग गवर्नमेंट कॉलेज, एडेड कॉलेजेज और सेल्फ फाइनेंस कॉलेज के करीब 2700 टीचर मूल्यांकन करेंगे।

पांच केन्द्रों पर यूपी बोर्ड का मूल्यांकन होगा। मूल्यांकन में किसी प्रकार की कोई कमी न हो, इसलिए बोर्ड ट्रेनिंग देगा। ट्रेनिंग 28 मार्च को होनी है।

गजेन्द्र कुमार, डीआईओएस