आईएमसी ने डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन से ले ली परमीशन

उर्स के आखिरी दिन एक घंटे बरसेंगे शहर भर में फूल

>BAREILLY: आला हजरत अहमद रजा खां फाजिले बरेलवी के उर्स के आखिरी दिन शहर में फूलों की बारिश होगी। यह बारिश करीब एक घंटे तक हेलीकॉप्टर से की जाएगी। बता दें कि फूलों की बारिश की परमीशन आईएमसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने मांगी थी लेकिन एडमिनिस्ट्रेशन ने सेफ्टी के मद्देनजर पहले तो इनकार कर दिया था लेकिन आईएमसी के मुताबिक बाद में इसकी इजाजत दे दी है। अब आठ दिसंबर को शहर में फूलों की बारिश होगी।

करीब दो क्विंटल बरसेंगे फूल

इस आला हजरत का 97वां उर्स मनाया जा रहा है। इसलिए आईएमसी की ओर से 97 किलो फूल की बारिश की जाएगी। जबकि करीब एक क्विंटल फूल एस एविएशन कंपनी की ओर से बरसाए जाएंगे। फूलों की बारिश के वक्त कंपनी की डायरेक्टर फारूक भी मौजूद होंगे। मौलाना तौकीर रजा ने बताया कि प्रशासन ने फूलों की बारिश की इजाजत दे दी है। इसलिए आठ दिसंबर को फूलों की बारिश की जाएगी।

सुब्हानी मियां करेंगे उद्घाटन

फूलों की बारिश के लिए हेलीकॉप्टर आठ दिसंबर को दिन में पुलिस लाइंस में लैंड होगा। यहां फूलों की बारिश करने के लिए इसका उद्घाटन सुब्हानी मियां करेंगे। इसके बाद सुब्हानी मियां और एस एविएशन कंपनी के डायरेक्टर हेलीकॉप्टर पर सवार होंगे। सुब्हानी मियां फूलों की बारिश करेंगे। हेलीकॉप्टर दिन में करीब 12 बजे पुलिस लाइंस से उड़ान भरेगा। इसके बाद दरगाह आला हजरत, इस्लामियां ग्राउंड और शहर का चक्कर लगाकर गुलाब के फूलों की बारिश करेगा। करीब एक घंटे फूलों की बारिश होगी।

कागजी कार्यवाही पूरी की जा रही है। उर्स के मौके पर हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश की परमीशन दे दी जाएगी।

उमेश कुमार मंगला, सिटी मजिस्ट्रेट