- 60 हजार लोगों ने किया आवेदन करीब 3 हजार को मिलेगा कार्ड

- 25 जनवरी को नेशनल वोटर्स डे पर वोटर कार्ड बांटने की तैयारी

>BAREILLY:

इलेक्शन कमीशन बरेली सहित पूरे प्रदेश में नेशनल वोटर्स डे पर वोटर कार्ड बांटने की तैयारी में है। एक आंकड़े के मुताबिक डिस्ट्रिक्ट से करीब 60 हजार लोगों ने आवेदन किया है लेकिन 25 जनवरी को मनाए जाने वाले वोटर डे पर सिर्फ तीन हजार लोगों को ही वोटर कार्ड बांटा जाएगा। दरअसल, आयोग ने बरेली में सिर्फ तीन हजार ही कार्ड भेजा है। इसलिए सिर्फ तीन हजार लोगों को ही वोटर कार्ड दिया जाएगा।

25 जनवरी को मनेगा वोटर्स डे

25 जनवरी को पूरे देश में नेशनल वोटर्स डे मनाया जाएगा। आयोग इस दिन वोटर कार्ड के लिए अप्लाई करने वाले लोगों को वोटर कार्ड बांटेगा। इसके लिए बरेली में मशीन और कार्ड भी आ गया है। बरेली जिले के लिए करीब 3 हजार कार्ड आये हुये हैं। जबकि वोटर कार्ड के लिए हजारों लोगों ने अप्लाई किया है।

60 हजार से भी अिधक आवेदन

एक अनुमान के मुताबिक, नए वोटर कार्ड, डुप्लीकेट वोटर कार्ड के लिए 60 हजार से अधिक लोगों ने जिले में आवेदन किया है। जिसमें जिले के अंतर्गत आने वाले सभी 6 तहसीलों के आवेदनकर्ता शामिल हैं। ऐसे में 3 हजार कार्ड इलेक्टोरल ऑफिसर्स किसे-किसे बांटेंगे कुछ कहा नहीं जा सकता है। कार्ड की संख्या को देखते हुए एक बात साफ है कि 3 हजार लोगों को छोड़ कर बाकी 57 हजार लोगों को वोटर कार्ड के लिए इंतजार खत्म नहीं होगा।