- वोटर्स डे पर हुआ रंगारंग कार्यक्रम

BAREILLY:

इलेक्शन डिपार्टमेंट की ओर से मंडे को नेशनल वोटर्स डे धूमधाम से सेलीब्रेट किया गया। जिले और तहसील स्तर पर विभिन्न अवेयरनेस प्रोग्राम चलाया गया। संजय कम्युनिटी हाल में आर्गनाइज्ड किये गये प्रोग्राम में विभिन्न शैक्षिक संस्थानों के बच्चों ने एक अवेयरनेस रैली निकाली। रैली की शुरूआत संजय कम्युनिटी हाल से शुरू होकर चौकी चौराहा पर खत्म हुई। चौकी चौराहा पर मानव श्रृंखला बनाकर बच्चों वोटर्स डे को प्रमोट किया। इस दौरान सभी विधानसभा क्षेत्र में लोगों को वोटर कार्ड भी बांटे गये।

बच्चों ने मोहा सबका मन

स्कूली बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर संजय कम्युनिटी हाल में मौजूद सभी लोगों का मन मोह लिया। द्रोपदी कन्या इंटर कॉलेज के स्टूडेंट्स ने सबसे पहले सरस्वती वंदना के साथ कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। गिद्दा और देश भक्ति गीत गाकर बच्चों ने लोगों के जेहन में देश भक्ति का जब्बा जगा दिया। इस मौके पर पोस्टर और रंगोली प्रतियोगिता

में स्कूली बच्चों ने अपना बेस्ट दिया। प्रतियोगिता में बेस्ट देने वाले

बच्चों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया।

दिलायी गयी शपथ

प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी शिवसहाय अवस्थी ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को लोकतन्त्र की मजबूती हेतु स्वतन्त्र रुप से अपने मताधिकार के प्रयोग की शपथ दिलायी। इस दौरान पूरा संजय कम्युनिटी हाल फुल रहा। इस मौके पर एडीएम-ई अरुण कुमार, एसडीएम सदर मनीष नाहर, तहसीलदार मोहम्मद खालिद सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी सहित विभिन्न शिक्षण संस्थाओ के टीचर्स और स्टूडेंट्स मौजूद रहें।

बाकी जगहों पर भी मना वोटर्स डे

कन्या महाविद्यालय भूड़ की ओर से भी वोटर्स डे सेलीब्रेट किया गया। संस्थान की प्रिंसिपल कुहु दत्त गुप्त ने सभी टीचर और स्टूडेंट्स को मतदाता शपथ दिलायी। इसके बाद एनएसएस की दोनों ईकाईयों ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली। कार्यक्रम में मुख्य रूप से एनएसएस की दोनों इकाईयों की कार्यक्रम अधिकारी डॉ। अनीता भारद्वाज, डॉ। श्यामली सोना सहित अन्य लोग मौजूद रहे। वहीं दूसरी ओर ज्योति कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट साइंस एंड टेक्नोलॉजी में भी नेशनल वोटर्स डे मानाया गया। वोटर्स डे के मौके पर अवेयरनेस रैली निकाली गयी। संस्थान के चेयरमैन डॉ। शैलेंद्र सिंह, मैनेजिंग डायरेक्टर डीडी रावत, उपनिदेशक अखिलेंद्र सिंह और प्रशासनिक अधिकारी मनोज कुमार ने रैली को हरी झ्ण्डी दिखाकर रवाना किया। रैली संस्थान से चलकर गुडि़या अहमद नगर पहुंची जहां पर स्टूडेंट्स ने लोगों को वोटर्स डे के बारे मे अवेयर किया।