-वार्ड नंबर 78, 80 में रोड पर भरा है गंदा पानी, लोगों का निकलना हो रहा दूभर

-बुजुर्ग और बच्चे अक्सर गिरकर हो जाते हैं घायल, नगर निगम नहीं दे रहा ध्यान

120-नाले हैं शहर में कुल

20-बड़े नाले हैं शहर में

100-छोटे नाले हैं शहर में

बरेली:

कोरोना संक्रमण के बीच सफाई व्यवस्था दुरुस्त रहे इसके लिए शहर में दो शिफ्टों में सफाई शुरू कराई गई। डॉक्टर्स का कहना है कि संक्रमण काल के बीच गंदगी रहने से अदर बीमारियों का खतरा और अधिक बढ़ जाता है। लेकिन अब नगर निगम सफाई को लेकर कितना गंभीर इसका उदाहरण पुराना शहर के वार्ड संख्या 78 व 80 में देखकर ही पता चल जाएगा। वार्ड के मदीना मस्जिद को जाने वाली रोड के साथ अन्य रोड पर नाला चोक होने से जलभराव है। इससे लोगों को निकलना दूभर है।

दावा- बारिश में नहीं होगा जलभराव

बारिश के दौरान शहर में जलभराव न हो इसके लिए नगर निगम नालों की सफाई करवा रहा है। दावा भी किया जा रहा है कि नगर निगम एरिया में कहीं जलभराव की समस्या नहीं होने दी जाएगी, लेकिन नगर निगम की हकीकत शहर के अलग-अगल वार्ड में भी देखी जा सकती है। वार्ड संख्या 78 व 80 पुराना शहर कुरैश नगर की रोड्स को देखकर पता चल जाएगा कि नगर निगम सफाई के लिए कितनी जिम्मेदारी निभा रहा है। नगर निगम के इस वार्ड में मेन रोड पर नाले का पानी भरा हुआ है। मेन रोड पर गंदा पानी भरा होने से मोहल्ले वालों में भी बीमारी फैलने का डर बना हुआ है। लोगों का कहना है कि इस तरह नाले के पानी से जलभराव होना बीमारी को दावत देना है, लेकिन नगर निगम इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है। वहीं कई घरों में लोगों को इस गंदे पानी से निकलने के कारण इंफेक्शन भी हो रहा है।

फैल सकती है बीमारी

रोड पर संक्रमण काल के दौर में भी इस तरह तरह गंदा पानी भरा होने से लोग परेशान हैं। मोहल्ले के लोगों में डर है कि कहीं बीमारी ने फैल जाए। इसको लेकर लोगों ने नगर निगम से शिकायत की लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई। लोगों का कहना है कि अभी हाल ही में बारिश हुई तो कई लोगों के घरों में तक नाला का गंदा पानी घुस गया।

बोले मोहल्ले के लोग

मोहल्ले की मेन रोड पर जलभराव होने से लोगों को इनफेक्शन का अधिक खतरा है। गंदे पानी के बीच से होकर जब कोई निकलता है तो गिरने का भी खतरा होता है।

फरहाना

रोड पर जलभराव का मेन कारण है नाली सफाई नहीं होना है। इससे रोड पर जलभराव हो रहा है। इसमें बुजुर्ग और बच्चे गिरकर भी घायल हो रहे हैं।

पम्मी खां वारसी

नाली का गंदा पानी रोड पर भरा होने से लोगों को बीमारी का खतरा बना हुआ है। इससे लोगों को प्रॉब्लम होती है, लेकिन जिम्मेदार नहीं सुनते हैं।

साजिद कुरैशी

नगर निगम को चाहिए कि इस संक्रमण काल में सफाई व्यवस्था ठीक रखे। क्योंकि इस समय बीमारी फैलने का सबसे अधिक खतरा है। इसीलिए सफाई व्यवस्था ठीक होनी चाहिए।

शम्मू खान

-मोहल्ले की सड़कों पर अक्सर जलभराव की समस्या हो जाती है। लेकिन इसके बाद भी सफाई व्यवस्था ठीक नहीं हो पाती है।

मो। एजाज