- पेंटिंग कॉम्पिटीशन में सैकड़ों बच्चों ने लिए भाग

- बच्चों को प्राइज देकर किया गया सम्मानित

>BAREILLY:

'पानी बचाओं, लाइफ बनाओ' अभियान के तहत बच्चों ने कैनवास पर रंगों के माध्यम से अपनी भावनाएं उकेरी। डिफरेंट थीम के जरिए बच्चों ने वाटर सेविंग के लिए अवेयर किया। मौका था आई नेक्स्ट और दॅ यूनिवर्सल सॉल्यूशन सर्विस के सहयोग से 9ख्.7 बिग एफएम के तत्वावधान में होटल ऑकेजन टॉवर में आयोजित वाटर सेविंग को लेकर पेंटिंग कॉम्पिटीशन का।

8भ्0 ने कराए रजिस्ट्रेशन

इस कॉम्पिटीशन में शहर के 8भ्0 बच्चों ने रजिस्ट्रेशन कराया। बरेली समेत देश के ब्भ् शहरों में आयोजित हुए इस प्रतियोगिता में ब्भ्,000 से अधिक बच्चों ने भाग लिया। इसमें क्म् वर्ष तक के बच्चों की एंट्री थी। दो कैटगरी में हुए कॉम्पिटीशन में हर कैटेगरी से तीन विनर चुने गए। अपने-अपने कैटेगरी में फ‌र्स्ट प्राइज वर्तिका माथुर, यशी अग्रवाल, सेकेंड प्राइज उज्जिका डिंगरा, रोहन गुप्ता और थर्ड प्राइज लवली पांडेय व धैर्य बंसल काे मिला।

जल संरक्षण की बताई अहमियत

कॉम्पिटीशन मॉर्निग 8 से क्क् बजे तक तक चला। बिग एफएम के प्रोग्रामिंग हेड कम रेडियो जॉकी जीशान हैदर ने बच्चों के पेरेंट्स से वाटर सेविंग को लेकर कई अहम बातों को शेयर की। पेरेंट्स ने माना अवेयरनेस का यह प्रोग्राम काफी अच्छा है। कॉम्पिटीशन के जज अपूर्व अग्रवाल और श्रद्धा सक्सेना ने बच्चों कला को सराहा। अपूर्व और श्रद्धा का कहना था कि, बच्चों के बीच काफी टफ कॉम्पिटीशन रहा।

मैंने आ‌र्ट्स के माध्यम से यह बताने का प्रयास किया कि, किस प्रकार व्यक्ति पेड़ काट कर वाटर सेविंग को लेकर हानि पहुंचा रहा है।

अदिति, प्रेमनगर

पहली बार इतने बड़े कॉम्पिटीशन में भाग लेना काफी अच्छा लगा। मैं अपने घर पर हमेशा वाटर सेविंग करती हूं।

संजना, राजेंद्र नगर