- वेस्टर्न डिस्टर्बेस तेजी से हो रहा हावी, बदल रहा मौसम का मिजाज

- पर्वतीय क्षेत्रों के असर से मैदान के हल्के सर्द रहने की जताई संभावना

<- वेस्टर्न डिस्टर्बेस तेजी से हो रहा हावी, बदल रहा मौसम का मिजाज

- पर्वतीय क्षेत्रों के असर से मैदान के हल्के सर्द रहने की जताई संभावना

BAREILLY:

BAREILLY:

साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से एक बार फिर शहर के मौसम में बदलाव आ गया। वेस्टर्न डिस्टर्बेस से पहाड़ों पर हुई के कारण संडे सुबह शहर में छाए बादलों और चली ठंडी हवाओं ने बरेलियंस को हल्की ठंड का अहसास कराया। शहर में भी हल्की बूंदाबांदी हुई। वेदर एक्सपर्ट के मुताबिक पर्वतों में बर्फबारी की वजह से ठंडी हवाएं चल रही हैं। संडे को मैक्सिमम टेंप्रेचर ख्9.9 डिग्री और मिनिमम टेम्प्रेचर ख्ख्.फ् डिग्री रिकॉर्ड ि1कया गया।

नेक्स्ट वीक फिर भीगने के आसार

आंचलिक मौसम विज्ञान विभाग के डायरेक्टर डॉ। जेपी गुप्ता के अनुसार मार्च लास्ट से अप्रैल फ‌र्स्ट वीक में झमाझम बारिश की संभावना है। वेदर एक्सपर्ट डॉ। एचएस कुशवाहा के मुताबिक आगामी भ् दिनों तक लोग गुनगुनी धूप और हल्की फुहारों का आनंद ले सकेंगे, लेकिन पांच दिनों बाद झमाझम बारिश से पारा में तेजी के साथ गिरावट दर्ज होने से मौसम ठंडा हो जाएगा। पारा के धड़ाम होने से लोगों को कुछ दिनों तक सर्द हवा का सितम सहना पड़ सकता है।

पहाड़ी इलाकों में अलर्ट

मौसम विभाग ने पर्वतीय इलाकों में फ्0 मार्च तक भारी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। साथ ही, उत्तर प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में बारिश का पूर्वानुमान है। मौसम विज्ञान केंद्र ने ख्म् मार्च से करीब भ् दिनों तक पर्वतों की हवा से मैदानी इलाकों को भिगोने की संभावना जताई है। पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा, उत्तराखंड के जिलों में भारी बारिश बताई है। विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेस तेजी से हावी हो रहा है। जो पर्वतीय इलाकों से मैदानी इलाकों में तेजी के साथ प्रवेश कर रहा है।