-जनवरी में आईजी नवनीत सिकेरा ने वुमेन पावर लाइन के तहत स्कूलों में भेजा संदेश अभी तक नहीं पहुंचा

-स्कूलों में पावर एंजिल बनाने के साथ-साथ महिला को सशक्त बनाने का भेजा है संदेश

<-जनवरी में आईजी नवनीत सिकेरा ने वुमेन पावर लाइन के तहत स्कूलों में भेजा संदेश अभी तक नहीं पहुंचा

-स्कूलों में पावर एंजिल बनाने के साथ-साथ महिला को सशक्त बनाने का भेजा है संदेश

BAREILLY: BAREILLY: शोहदों की छेड़छाड़ से एक ओर जहां लड़कियां स्कूल छोड़ने को मजबूर हैं, तो वहीं बरेली पुलिस के लापरवाह रवैया के चलते वुमेन पॉवर लाइन 1090 खुद छेड़छाड़ का शिकार हो गई है। आईजी नवनीत सिकेरा ने स्कूल-कॉलेजेज में ग‌र्ल्स को अवेयर करने के लिए एक मेसेज किया था। ताकि, जानकारियों से वाकिफ होकर वह खुद मजबूत हो सकें। अफसोस, डिस्ट्रिक्ट के ज्यादातर थानों में यह पत्र धूल फांक रहा है।

इमरजेंसी सर्विस की दी गई जानकारी

आईजी नवनीत सिकेरा ने 19 जनवरी को बधाई संदेश भेजा था। जिसमें इमरजेंसी सर्विस पुलिस कंट्रोल रूम 100, एक्सीडेंटल इमरजेंसी 108, प्रेग्नेंट लेडी व बच्चों की इमरजेंसी 102 और ग‌र्ल्स व महिलाओं से छेड़छाड़ को रोकने के लिए बनाई गई 1090 इमरजेंसी सर्विस की जानकारी लिखी हुई थी। इसके साथ स्कूल-कॉलेज में वुमेन पावर लाइन के तहत पावर एंजिल यानी विशेष पुलिस अधिकारी बनाने के बारे में भी लिखा गया था। इस संदेश को जिले की पुलिस को थानों के माध्यम से उनके एरिया के स्कूल-कालेज में पहुंचाना था।

व्हाट्सएप पर करें छेड़छाड़ की शिकायत

आईजी नवनीत सिकेरा ने मेसेज में एक लेटर भी भेजा था, जिसमें महिलाओं की सिक्योरिटी के टिप्स लिखे हुए थे, जिसके तहत महिलाएं अपने साथ हेयर पिन, कंघी, चश्मा व अन्य सामान हमेशा रखती हैं। ग‌र्ल्स इन्हें हथियार के तौर पर यूज कर सकती हैं। ग‌र्ल्स अपने मोबाइल में 1090 या 100 इमरजेंसी नंबर फास्ट डायल में रखे। वह वुमेन पावर लाइन के व्हाट्सएप नंबर 9454401090 पर फोटो मेसेज भेज दें। आटो में सफर करते वक्त ड्राइवर का फोटो खींचकर व्हाट्सएप नंबर पर भेज दें। इसके अलावा भी कई टिप्स लिखे हुए थे। ये लेटर दो महीने बाद भी सभी स्कूल-कालेज में नहीं पहुंच सके हैं।

बरेली में ढाई महीने में छेड़छाड़ व शीलभंग की वारदातें-70 <शोहदों की छेड़छाड़ से एक ओर जहां लड़कियां स्कूल छोड़ने को मजबूर हैं, तो वहीं बरेली पुलिस के लापरवाह रवैया के चलते वुमेन पॉवर लाइन क्090 खुद छेड़छाड़ का शिकार हो गई है। आईजी नवनीत सिकेरा ने स्कूल-कॉलेजेज में ग‌र्ल्स को अवेयर करने के लिए एक मेसेज किया था। ताकि, जानकारियों से वाकिफ होकर वह खुद मजबूत हो सकें। अफसोस, डिस्ट्रिक्ट के ज्यादातर थानों में यह पत्र धूल फांक रहा है।

इमरजेंसी सर्विस की दी गई जानकारी

आईजी नवनीत सिकेरा ने क्9 जनवरी को बधाई संदेश भेजा था। जिसमें इमरजेंसी सर्विस पुलिस कंट्रोल रूम क्00, एक्सीडेंटल इमरजेंसी क्08, प्रेग्नेंट लेडी व बच्चों की इमरजेंसी क्0ख् और ग‌र्ल्स व महिलाओं से छेड़छाड़ को रोकने के लिए बनाई गई क्090 इमरजेंसी सर्विस की जानकारी लिखी हुई थी। इसके साथ स्कूल-कॉलेज में वुमेन पावर लाइन के तहत पावर एंजिल यानी विशेष पुलिस अधिकारी बनाने के बारे में भी लिखा गया था। इस संदेश को जिले की पुलिस को थानों के माध्यम से उनके एरिया के स्कूल-कालेज में पहुंचाना था।

व्हाट्सएप पर करें छेड़छाड़ की शिकायत

आईजी नवनीत सिकेरा ने मेसेज में एक लेटर भी भेजा था, जिसमें महिलाओं की सिक्योरिटी के टिप्स लिखे हुए थे, जिसके तहत महिलाएं अपने साथ हेयर पिन, कंघी, चश्मा व अन्य सामान हमेशा रखती हैं। ग‌र्ल्स इन्हें हथियार के तौर पर यूज कर सकती हैं। ग‌र्ल्स अपने मोबाइल में क्090 या क्00 इमरजेंसी नंबर फास्ट डायल में रखे। वह वुमेन पावर लाइन के व्हाट्सएप नंबर 9ब्भ्ब्ब्0क्090 पर फोटो मेसेज भेज दें। आटो में सफर करते वक्त ड्राइवर का फोटो खींचकर व्हाट्सएप नंबर पर भेज दें। इसके अलावा भी कई टिप्स लिखे हुए थे। ये लेटर दो महीने बाद भी सभी स्कूल-कालेज में नहीं पहुंच सके हैं।

बरेली में ढाई महीने में छेड़छाड़ व शीलभंग की वारदातें-70 ((लगभग<लगभग) )