-फतेहगंज पश्चिमी के रहपुरा जागीर में बच्चे को बंधक बनाकर लूट का पुलिस ने किया खुलासा

<-फतेहगंज पश्चिमी के रहपुरा जागीर में बच्चे को बंधक बनाकर लूट का पुलिस ने किया खुलासा

BAREILLY: BAREILLY: मायके में छोटी बहनों की शादी और छोटे भाइयों की पढ़ाई के लिए एक महिला ने अपने ही घर में लूट की फर्जी स्क्रिप्ट तैयार कर ली। उसने घर से ज्वैलरी भरा बैग भी गायब कर दिया और पुलिस बुला ली गई। जब पुलिस की जांच शुरू हुई तो मामला संदिग्ध पाया गया। बार-बार पुलिस घर आते देख महिला ने घर के अंदर बदमाशों द्वारा ज्वैलरी फेंकने की एक और फेक स्क्रिप्ट तैयार कर ली, जिससे पुलिस का शक यकीन में बदल गया। कड़ाई से पूछताछ में महिला ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया है और अब महिला के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

ख्भ् फरवरी को हुई थी फर्जी लूट

एसपी रूरल एरिया यमुना प्रसाद ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि रहपुरा जागीर निवासी राजेश कुमार ने सूचना दी थी कि ख्भ् फरवरी की रात में ढाई बजे कुछ बदमाशों ने घर में घुसकर उसकी पत्‍‌नी और बच्चे को पकड़ लिया था और बदमाश घर में रखे ब्0 हजार रुपए नकद और ज्वैलरी लूटकर फरार हो गए थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब राजेश की पत्‍‌नी सोनी से पूछताछ की तो उसने बताया कि घर में वह पति और बच्चे के साथ सो रही थी और दूसरे कमरे में सास-ससुर सो रहे थे। रात में बदमाश चुपके से घर में आए और उसके बच्चे को उठाकर ले गए। इसके बाद बदमाश उसे जगाकर ले गए और बोले की बच्चे की सलामती चाहते हो तो जो भी घर में रखा है वह ले आओ। डर के चलते उसने सारा सामान दे दिया था।

ज्वैलरी फेंक गए बदमाश

पुलिस को सोनी की कहानी हजम नहीं हुई। इसके अलावा पुलिस ने जब सर्विलांस की हेल्प ली तो कोई अन्य संदिग्ध नंबर भी नहीं मिला। पुलिस ने जब बार-बार सोनी से पूछताछ की तो उसने ख्8 फरवरी को बताया कि बदमाश लूटे हुए ज्वैलरी बैग सहित फेंक गए हैं, लेकिन रुपए नहीं मिले हैं। लूट के बाद ज्वैलरी वापस करने की कहानी से पुलिस का शक यकीन में बदल गया। पुलिस ने जब सोनी से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसके मां-बाप गरीब हैं। उसकी तीन बहनें हैं जिनमें एक की शादी हो गई है, लेकिन दो बहनों की शादी होनी है। इसी तरह एक भाई शादीशुदा है, लेकिन दो छोटे भाई पढ़ रहे हैं। दोनों बहनों और दोनों भाइयों की हेल्प के लिए उसने लूट की फर्जी कहानी रची थी।