-पिछले 28 दिनों में 12 घटनाओं में 14 लोगों की हत्या

- कातिलों की तलाश में भटकते रहे पुलिस कर्मचारी

- कुछ घटनाओं के खुले राज तो कुछ में नहीं कोई सुराग

अगस्त महीना गोरखपुर पुलिस के लिए भारी साबित हो रहा है। ताबड़तोड़ मर्डर की एक के बाद वारदातें सामने आ रही हैं। इससे लोगों में दहशत का माहौल है। अगस्त महीने के 28 दिनों में 12 घटनाओं में कुल 14 की हत्याएं हुई हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मर्डर के ज्यादातर मामलों में आरोपित अरेस्ट कर जेल भेजे जा चुके हैं। जिन घटनाओं का पर्दाफाश नहीं हुआ है। उनकी छानबीन में पुलिस की अलग- अलग टीमें जुटी हैं।

मारपीट हो नाजायज रिश्ते, मर्डर से दहला जिला

जिले में अगस्त माह के 28 दिनों के भीतर ताबड़तोड़ कई घटनाएं सामने आईं। पुराने विवादों में हुई मारपीट के दौरान कुछ लोगों ने जान गंवाई तो कुछ को नाजायज रिश्तों की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। गगहा एरिया में मारपीट के बाद दोनों पक्षों को पुलिस ने थाने पर बुला लिया। मोहल्ले में कोई फोर्स तैनात नहीं की गई। मारपीट से आक्रोशित एक पक्ष के लोगों ने दोबारा हमला बोलकर मां-बेटे को पीट-पीटकर मार डाला। चौरीचौरा एरिया में रास्ते के किनारे नेचुरल कॉल करने से मना करने पर महिला ब्लॉक प्रमुख के भाई की हत्या कर दी गई। झंगहा एरिया में मामूली विवाद को लेकर मनबढ़ों ने एक युवक की पीटकर जान ले ली। गगहा एरिया में ही घास छीलने के विवाद में पट्टीदारी के भतीजे ने गोला तहसीलर के एडवोकेट को गोली मार दी। गुलरिहा एरिया में अपने से दोगुनी उम्र की युवती का सिर कूंचकर युवक ने जान ले ली। युवती ने पहले साथ जहर खाकर मरने का दबाव बनाया। बाद में युवक को बदनाम करने की धमकी तो दी तो मामला बिगड़ गया। उसने पहले युवती का गला दबाना चाहा। उसके भागने पर पत्थर से सिर कूंच दिया। शुक्रवार को गोरखनाथ एरिया में मर्डर करके फेंकी गई युवक की डेड बॉडी बरामद हुई। युवक को बेरहमी से कत्ल किया गया था।

अगस्त में इन तारीखों पर हुए मर्डर

28 अगस्त 2020: गोरखनाथ एरिया में युवक की मर्डर करके फेंकी गई डेडबॉडी बरामद हुई। युवक का गला रेता गया था। उसके सिर पर किसी भारी चीज से हमले के निशान थे। करीब 25 साल उम्र के युवक की पहचान नहीं हो सकी।

28 अगस्त 2020: खजनी एरिया में पट्टीदारों की पिटाई से घायल सीनियर सिटीजन की केजीएमयू में इलाज के दौरान मौत, 27 अगस्त को धोबौली में निर्माण कार्य को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था।

26 अगस्त 2020: गुलरिहा एरिया के रघुनाथपुर, मिरचाईन टोला के पास युवती की हत्या, प्रेम संबंधों में पीछा छुड़ाने के लिए दो बच्चों के मां का मर्डर उसके बॉयफ्रेंड ने किया था।

23 अगस्त 2020: गगहा एरिया के पोखरी दुबे में महुआ का पेड़ बेचने को लेकर राजेश दुबे और अरविंद दुबे के बीच मारपीट हुई। दोनों पक्ष शिकायत लेकर थाने पर पहुंचे। मारपीट की सूचना पर एक पक्ष के रिश्तेदारों ने अरविंद दुबे की पत्‍‌नी हेमलता और बेटे हर्ष दुबे की लाठी, डंडों से पीटकर हत्या कर दी।

22 अगस्त 2020: शाहपुर एरिया के प्रीत विहार कॉलोनी में महिला की न्यूड डेड बॉडी मिली। उसके साथ संबंध बनाने के बाद रुपए के विवाद में रैन बसेरा के गार्ड ने गला दबाकर दीवार में सिर टकरा दिया। महिला की हत्या कर फरार हो गया।

19 अगस्त 2020: चौरीचौरा एरिया के बंसहिया में 56 साल की बादामी देवी की गला काटकर हत्या कर दी गई। प्रापर्टी के लालच में पट्टीदारों ने उनका मर्डर किया।

16 अगस्त 2020: गगहा एरिया के शिवपुर में मनबढ़ों ने घास छीलने के विवाद में अधिवक्ता को गोली मार दी। इस वारदात से अधिवक्ताओं के बीच भारी आक्रोश था।

12 अगस्त 2020: बड़हलगंज एरिया में भूमि बेचने से मना करने पर बेटे ने पिता की जान ले ली। शराब के आदी बेटे की तलाश में पुलिस टीम जुटी है।

11 अगस्त 2020: हरपुर बुदहट एरिया में पंचायत के दौरान 60 साल के कमला की हत्या कर दी गई। 15 नामजद सहित कई अज्ञात पर एफआईआर हुई।

09 अगस्त 2020: कोतवाली एरिया में बेनीगंज में 40 साल के तौसीफ उर्फ युसूफ के सिर पर भारी चीज से हमला, मर्डर का मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने आरोपियों को अरेस्ट किया।

08 अगस्त 2020: गोला एरिया के हरपुर के पास स्टूडेंट की मर्डर करके फेंकी गई डेड बॉडी मिली, सात अगस्त की रात में एक किशोरी से प्रेम संबंध में उसकी हत्या कर दी गई थी।

05 अगस्त 2020: गुलरिहा एरिया के ठाकुरपुर नंबर एक, गड़हियां टोले पर टिनशेड के मकान में अनरजीत और उसकी पत्‍‌नी रीमा की फावड़े से हमला कर बदमाशों ने जान ले ली। उनके चेहरे को किसी नुकीली चीज से गोंदा गया था।

मिस्ट्री बनी गुलरिहा की घटना

गुलरिहा एरिया में हुई डबल मर्डर की घटना मिस्ट्री बन गई है। इस घटना से जुड़े सभी पहलुओं पर पुलिस की जांच की जारी है। पांच अगस्त की रात बदमाशों ने ठाकुरपुर नंबर एक, गड़हियां टोले पर टिनशेड के मकान में अनरजीत और उसकी पत्‍‌नी रीमा की फावड़े से मारकर हत्या कर दी। इसकी जानकारी छह अगस्त की सुबह रीमा के चाचा ने पब्लिक को दी। सुबह- सुबह डबल मर्डर से एरिया में हड़कंप मच गया। रीमा और अनरजीत के पुराने रिश्तों से लेकर उनके परिचितों तक पुलिस ने पूरा रिकार्ड खंगाला डाला। रीमा के मोहल्ले में रहने वाली उसकी चाची ने आत्मा के जरिए हत्यारोपियों का नाम बताकर सबको चौंका दिया। एक कोटेदार पर संदेह जताते हुए अनरजीत के परिजनों ने गोरखनाथ मंदिर में एप्लीकेशन देकर वारदात का पर्दाफाश करने की गुहार लगाई है।

वर्जन