- 95 बूथों पर 24712 को लगाया गया कोरोना रोधी टीका

- 19232 को पहली व 5480 लोगों को लगाई गई दूसरी डोज

GORAKHPUR: कोविड टीकाकरण अभियान ने फिर से स्पीड पकड़ ली है। गुरुवार को 95 बूथों पर 24712 लोगों को टीका लगाया गया। 19232 को पहली व 5480 लोगों को दूसरी डोज दी गई। इसी के साथ जिले में कोविड टीकाकरण 17 लाख का आंकड़ा पार कर गया है। अब तक जिले में 1709452 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। 1406798 को पहली व 302654 लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है।

स्वास्थ्यकर्मियों के साथ की अभद्रता

लोगों में टीका लगवाने को लेकर जागरूकता व उत्साह बढ़ा है। बड़ी संख्या में लोग बूथों पर पहुंचे और लंबी लाइन में खड़े होकर अपनी बारी की प्रतीक्षा की। अनेक जगहों पर विवाद की स्थिति उत्पन्न हुई लेकिन पुलिस कर्मियों ने संभाल लिया। पीपीगंज में कुछ लोगों ने स्वास्थ्य कर्मियों से अभद्रता की, इस वजह से वहां टीकाकरण बंद करना पड़ा। सुबह नौ बजे टीकाकरण शुरू हुआ। चार घंटे पहले से ही लोग बूथों पर लाइन लगा लिए थे। वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में सभी बूथों पर भेजी गई थी, इस वजह से किसी को निराश होकर लौटना नहीं पड़ा।

संक्रामक रोग विभाग में हंगामा

लाइन तोड़कर जल्दी टीका लगवाने की लोगों की जिद के चलते कई जगह विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई। जिला महिला अस्पताल, जिला अस्पताल व संक्रामक रोग विभाग में शोरगुल व हंगामा होता रहा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ। एनके पांडेय ने बताया कि वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में आ रही है। वैक्सीन की कमी नहीं है। लोगों में टीकाकरण को लेकर जागरूकता भी बढ़ी है। अधिक से अधिक बूथों पर टीका लगाया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि स्वास्थ्य कर्मियों से अभद्रता न करें, वे आपकी सुविधा के लिए ही बूथों पर जा रहे हैं। लाइन में खड़े होकर अपनी बारी की प्रतीक्षा करे, सभी को टीका लगाया जाएगा।

हेल्थ केयर वर्कर्स से अभद्रता के बाद बंद हुआ टीकाकरण

पीपीगंज क्षेत्र के ग्राम सभा कल्यानपुर टोला खिरिया में बने बूथ पर कुछ लोगों ने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ अभद्रता की। इस वजह से दोपहर बाद दो बजे टीकाकरण बंद कर दिया गया। तब तक 121 लोगों को टीका लगाया जा चुका था। पुलिस मौके पर मौजूद नहीं थी।