- एनएच 29 पर रामचौरा के पास हुआ हादसा

- शिवरात्रि पर अभिषेक करने जा रहे थे गौरीशंकर मंदिर

CAMPIERGANJ/PEPPEGANJ:

कैंपियरगंज क्षेत्र के रामचौरा के पास एनएच-29 पर सोमवार को हुए सड़क हादसे में 22 श्रद्धालु घायल हो गए। इनमें गंभीर सात घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहीं बाकी का सीएचसी पर इलाज किया गया। सभी श्रद्धालु महराजगंज जिले के हैं जो कैंपियरगंज के शिवपुर स्थित गौरीशंकर मंदिर जलाभिषेक के लिए जा रहे थे।

ट्रैक्टर-ट्राली से थे श्रद्धालु

महराजगंज जिला के नरकटहा गांव निवासी 22 श्रद्धालु ट्रैक्टर-ट्राली से गौरीशंकर मंदिर में जलाभिषेक के लिए जा रहे थे। श्रद्धालुओं में छोटे बच्चों से लेकर युवक, बुजुर्ग, महिलाएं सभी शामिल थे। रामचौरा के पास एनएच-29 पर कुछ दूर आगे बढ़े थे कि सामने से एक बोलेरो आ गई। ट्रैक्टर ड्राइवर को ऐसा लगा कि बोलेरो वाला उसे टक्कर मार देगा। बोलेरो सीधे सामने ही आ रही थी। बोलेरो से बचने के लिए ड्राइवर ने अचानक साइड ले ली।

गड्ढे में पलट गई ट्राली

रोड पर निर्माण कार्य चल रहा है और दोनों तरफ गड्ढा खोदा गया है। अचानक साइड लिए जाने से ड्राइवर ने संतुलन खो दिया। गाड़ी एकदम साइड चली गई और दो फीट गहरे गड्ढे में ट्रैक्टर-ट्राली का एक-एक पहिया आ गया। इससे टैक्टर-ट्राली पलट गई। ट्रॉली मे बैठीं महिलाएं, बच्चे सभी घायल हो गए। घायल रोने चिल्लाने लगे। गांव वाले शोर सुनकर घटनास्थल की ओर दौड़े। किसी तरह गड्ढे में फंसे घायलों को बाहर निकाला।

108 ने किया काम

किसी ने 108 नंबर पर कॉल किया। 20 मिनट में ही सीएचसी कैंपियरगंज, पीपीगंज, जंगल कौडि़या और गोरखनाथ से एंबुलेंस पहुंच गई। कुछ-कुछ में एंबुलेंस पहुंचती रही और गांव वाले घायलों को उसमें बिठाते गए। सबसे पहले घायलों को नजदीक के सीएचसी कैंपियरगंज ले जाया गया। वहां से कुछ लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया। वहीं दर्जनभर घायल सीएचसी में ही इलाज करा रहे हैं। गंभीर रूप से घायल सात लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

तत्परता ने बचाई जान

गांव वालों के साथ ही एंबुलेंस और अस्पताल के डॉक्टर, कर्मियों ने मिलकर बेहतर काम किया। प्रधान वीरेंद्र सिंह, 108 टीम के जिला प्रभारी प्रबल श्रीवास्तव, मंडल प्रभारी मुहम्मद उस्मान सब मौके पर पहुंच गए। एंबुलेंस कर्मियों ने भी तत्परता दिखाई। सूचना के आधे घंटे के अंदर आधा दर्जन एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई थी। इससे गंभीर घायल समय से अस्पताल पहुंच गए और उनका इलाज शुरू हो सका। जिला हॉस्पिटल में क्षेत्रीय विधायक जीएम सिंह, अनिल निषाद, राम नेवास, लल्लू निषाद आदि लोग पहुंचे और घायलों का हाल जाना।

हादसे में घायल

सुमन 22वर्ष

प्रमिला 18वर्ष

गुड्डू 16वर्ष

संजू 18वर्ष

रच्जू 16वर्ष

फूला 15वर्ष

सुनीता 25वर्ष

रुक्मणि 19वर्ष

कृष्ण प्रताप 11वर्ष

मुकुल दत्ता 11वर्ष

वंदना 16वर्ष

सुभावती 40वर्ष

नेहा 11वर्ष

सरोज 9वर्ष

सर्वजीत 8वर्ष

मनीषा 20वर्ष

आकाश 12वर्ष

अर्चना 12वर्ष

निधि 12वर्ष

सूरज 11वर्ष

(सभी घायल नरकटहा, थाना पनियरा, जिला महराजगंज के निवासी हैं। )