आरोपियों के छूटने से मोहल्ले का माहौल गर्म

एसओ ने कहा जानकारी नहीं, बढ़ाएंगे निगरानी

GORAKHPUR: डबल मर्डर में साजिश रचने और संरक्षण देने के आरोपितों को जमानत मिल गई। आरोपितों के छूटने की सूचना से रामनगर कड़जहां का माहौल गर्म हो गया है। पब्लिक के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने निगरानी बढ़ा दी है। पीडि़त परिवारों का आरोप है कि सनसनीखेज वारदात में पुलिस की कमजोर लिखापढ़ी का फायदा आरोपितों को मिला है। जबकि घटना में शामिल दो अन्य अभियुक्तों की तलाश चल रही है। 31 मई को पुलिस ने नौ लोगों को अरेस्ट करके डबल मर्डर का पर्दाफाश किया था। एसओ झंगहा ने बताया कि किसी के जमानत पर छूटने की कोई सूचना नहीं है। एहतियातन मोहल्ले में चौकसी बढ़ाई जाएगी।

दावत में बुलाकर मारी थी गोलियां

24 मई को खोराबार, रामनगर कड़जहां निवासी चचेरे भाइयों दिवाकर और कृष्णा की गौरीघाट में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। फिल्मी अंदाज में हुए सनसनीखेज मर्डर के चश्मदीद गवाह मुकेश ने दूसरे दिन बेलीपार थाना में सरेंडर कर दिया था। उसे हिरासत में लेकर क्राइम ब्रांच ने पूछताछ की तो घटना में शामिल आरोपियों, साजिशकर्ताओं और शरणदाताओं का नाम सामने आया। मर्डर में मुकेश सहित अन्य के खिलाफ एफआईआर हुई। लेकिन बाद में पुलिस ने मुकेश केा निर्दोष बताते हुए 12 लोगों की भूमिका की बात कही। 31 मई को पुलिस ने घटना में शामिल नौ आरोपियों को अरेस्ट करके जेल भेजा।

रिहाई की सूचना से माहौल गर्म

पुलिस ने साजिश रचने के आरोप में जंगल रामलखना निवासी राणा प्रताप सिंह, पोछिया ब्रह्मस्थान के शशि यादव और घटना के बाद हमलावरों को शरण देने वाले ईट भट्ठा मालिक गजपुर निवासी सोनू चौधरी को अरेस्ट किया था। इन तीनों अभियुक्तों को दो दिन पूर्व जमानत मिल गई। साजिशकर्ताओं के जेल से छूटने की सूचना से रामनगर कड़जहां एरिया में माहौल गर्म हो गया। घटना में शामिल राहुल और विक्कू पासवान फरार हैं। दोनों के खिलाफ 10-10 हजार रुपए का ईनाम घोषित है। यहां बता दें कि घटना से आक्रोशित लोगों ने अभियुक्तों को बचाने का आरोप लगाकर पुलिस टीम पर हमला किया था। सड़क जाम और पथराव में कई लोग घायल हुए थे।

पुलिस ने इनको किया था अरेस्ट

डबल मर्डर में पुलिस ने खोराबार के जंगल रामलखना निवासी अमन पटेल उर्फ गोलू, अमिष सिंह उर्फ विवेक, झंगहा के गहिरा चौबे टोला के अभिषेक उर्फ निशू चौबे, मोतीराम अड्डा के कोइरान टोला निवासी सत्यम यादव, झंगहा के बरगदवां निवासी अनिकेत यादव उर्फ विशाल, खोराबार के नौवा अव्वल निवासी अभिजीत यादव के साथ खोराबार के पोछिया ब्रह्मस्थान निवासी शशि यादव, जंगल रामलखना निवासी राणा प्रताप सिंह और शरण देने के आरोपित गजपुर निवासी सोनू उर्फ शिवाजी चौधरी को गिरफ्तार किया था।

वर्जन

डबल मर्डर में राणा सिंह, शशि यादव और सोनू चौधरी की जमानत होने की कोई सूचना नहीं है। माहौल को देखते हुए चौकसी बरती जाएगी। पुलिस लगातार गश्त कर रही है।

अनिल सिंह, एसओ, झंगहा