गोरखपुर (ब्यूरो)।सुबह की शिफ्ट में 9 से 11 बजे तक बीएससी (बायोलॉजी/ होम साइंस) में एडमिशन के लिए एग्जाम ऑर्गनाइज हुआ। इसमें 3171 कैंडिडेट्स शामिल हुए। दोपहर की शिफ्ट में 2 से 4 बजे तक एमए सोशियोलॉजी, पीजी डिप्लोमा इन सोशल वर्क और एमएससी बॉटनी की परीक्षाओं का आयोजन हुआ। जिसमें 710 स्टूडेंट्स ने भाग लिया। स्टूडेंट्स के सहयोग के लिए प्रॉक्टोरियल बोर्ड और एडमिनिस्टे्रटिव ब्लॉक में बना एंट्रेंस एग्जाम कंट्रोल रूम लगातार सक्रिय रहा। यूनिवर्सिटी ने देर शाम बीए समेत कई सब्जेक्ट्स की आंसर की जारी कर दी।

आज इन प्रोग्राम्स के होंगे एग्जाम

यूजी एंट्रेंस के अंतर्गत मंगलवार को सुबह की शिफ्ट में 9 से 11 बजे तक बीकॉम और दोपहर की शिफ्ट में 2 से 4 बजे तक एमएससी (जूलॉजी/एक्वाकल्चर) और एमए हिंदी की परीक्षाएं होंगी।

एंट्रेंस एग्जाम की आंसर की वेबसाईट पर अपलोड

डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए चल रहे एंट्रेंस एग्जाम की आंसर की सोमवार देर शाम यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई। एंट्रेंस एग्जाम के कोऑर्डिनेटर प्रो। विनय कुमार सिंह और प्रो। मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि पहले फेज में 15 और 16 जुलाई को आयोजित प्रवेश परीक्षाओं की आंसर की जारी की गई है।

इन सब्जेक्ट्स की जारी हुई आंसर की

यूनिवर्सिटी ने बीएससी मैथ्स, होमसाइंस, एमए इंग्लिश, एमएससी फिजिक्स, एमएससी केमिस्ट्री, एमएससी इंडस्ट्रियल केमिस्ट्री, एमए हिस्ट्री और बीए के लिए हुए एग्जाम की आंसर की जारी कर दी है।

सोशियोलॉजी का वाइवा 20 जुलाई से

यूनिवर्सिटी में बीए सेकेंड सेमेस्टर में सोशियोलॉजी का वाइवा 20 जुलाई से डिपार्टमेंट ऑफ सोशियोलॉजी में ऑर्गनाइज होगा। एचओडी प्रो। सुभि धुसिया ने बताया कि विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम विभागीय सूचना पट्ट पर चस्पा है।