बड़हलगंज एरिया के पटना तिराहे पर हुई वारदात से सनसनी

पीडि़त की सूचना पर पुलिस कर रही जांच, नहीं मिल रहे सुराग

बड़हलगंज के पटना तिराहे पर खुद को क्राइम ब्रांच का इंस्पेक्टर बताकर जालसाज ने एक कंपनी के फील्ड वर्कर से साढ़े हजार रुपए की वसूली कर ली। रुपए लेने के पहले आरोपित ने जमकर अपशब्द कहे। जबरन तलाशी लेते हुए बैग में रखी नकदी निकालकर फरार हो गया। पीडि़त की सूचना पर पुलिस जांच में जुटी है। बड़हलगंज कोतवाल ने कहा कि इस संबंध में पीडि़त को तत्काल सूचना देनी चाहिए थी। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। इसके पहले भी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

फील्ड वर्कर को इंस्पेक्टर बताकर बनाया शिकार

बड़हलगंज, रामगढ़ निवासी 65 साल के उमाशंकर तिवारी एक फाइनेंस कंपनी में फील्ड वर्कर हैं। शुक्रवार की शाम पांच बजे वह ऑफिस का काम निपटाकर वह घर लौट रहे थे। पटना तिराहे के पास देवरिया रोड पर एक अंजान व्यक्ति मिला। उसकी पर्सनाल्टिी पुलिस वालों की तरह थी। वह हेलमेट और मास्क लगाया था। उनके बगल में आकर उसने बाइक रोक दी। बाइक रोकते ही उसने उल्टा-सीधा कहना शुरू कर दिया। अपशब्द सुनकर उमाशंकर अचकचा गए। तभी उसने खुद को क्राइम ब्रांच का इंस्पेक्टर बताकर उनके बैग की तलाशी लेनी शुरू कर दी।

घर जाने पर मालूम हुआ गायब हैं रुपए

जेब और बैग की तलाशी लेकर वह बाइक स्टार्ट करके चला गया। उमाशंकर से जल्द से जल्द से घर जाने को कहा। उमाशंकर कुछ कह पाते। इसके पहले वह चला गया। घर पहुंचकर जब उन्होंने अपना बैग चेक किया तो उसमें रखा हुआ 35 सौ रुपया गायब मिला। शनिवार को उन्होंने थाने पर पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। विलंब से आने पर पुलिस कर्मचारियों ने उनको फटकार भी लगाई। पीडि़त का कहना है कि संयोग से उनके बैग में कलेक्शन के ज्यादा रुपए नहीं थे। चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखकर पुलिस आरोपित की तलाश में जुटी है।

घटना की जानकारी मिली है। पीडि़त को तुरंत पिकेट पर बताना चाहिए था। संदिग्ध की बाइक का नंबर नोट कर लेना चाहिए था। इस मामले की छानबीन करके आरोपित को पकड़ा जाएगा।

राणा देवेंद्र पाल सिंह, इंस्पेक्टर बड़हलगंज