-रिजर्व में रहेंगी 100 बसें, परिवहन निगम ने शुरू की जोर-शोर से तैयारी

- नौ से 17 फरवरी तक मौनी अमावस्या व वसंत पंचमी के अवसर पर चलेंगी बसें

मौनी अमावस्या और वसंत पंचमी के अवसर पर प्रयागराज के संगम में डुबकी लगाने वाले पूर्वाचल के श्रद्धालुओं के लिए राहत भरी खबर है। शासन के दिशा-निर्देश पर परिवहन निगम ने गोरखपुर परिक्षेत्र के विभिन्न शहरों और कस्बों से 380 बसें चलाने की योजना तैयार की है।

मौनी अमावस्या 11 और वसंत पंचमी का स्नान 16 फरवरी को है। ऐसे में परिवहन निगम ने नौ से 17 फरवरी तक इन बसों को चलाने का निर्णय लिया है। अमावस्या और पंचमी के अलावा 27 फरवरी को पड़ने वाली माघी पूर्णिमा और 11 मार्च को पड़ने वाले महाशिवरात्रि के स्नान पर्व के लिए भी 180 बस चलाने की योजना बनाई गई है। इन बसों के अलावा 50 बसें रिजर्व रखी जाएंगी। इन बसों की तैयारी भी अभी से शुरू हो गई है। परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पीके तिवारी के अनुसार मुख्यालय लखनऊ के दिशा-निर्देश पर बसों की तैयारी शुरू कर दी गई है। निर्बाध संचालन को लेकर संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। बसों को पूरी तरह से दुरुस्त और सैनिटाइज करने के बाद ही संचालित किया जाएगा।

परिक्षेत्र के इन स्थलों से चलेंगी बसें

गोरखपुर रेलवे बस डिपो से 70, रुद्रपुर से 25, देवरिया से 25, कसया से 10, लार से 5, कौड़ीराम से 15, महराजगंज से 10, बांसगांव से 25, खजनी से 25, गोला से 35, सिकरीगंज से 25, उरुवा से 20, सिद्धार्थनगर से 8, शोहरतगढ़ से 2, बांसी से 25, खलीलाबाद से 10, बस्ती से 35 और मेंहदावल से 10 बसें प्रयागराज के लिए चलाई जाएंगी।