- मेडिकल कॉलेज के दूसरे जूनियर डॉक्टर में भी मिला संक्रमण

- सोमवार को गोरखपुर में मिले कोरोना संक्रमण के 6 नए केस, एक की मौत

GORAKHPUR: कोरोना का कहर शहर में बढ़ता जा रहा है। रविवार को कोरोना संक्रमण के कुल 184 सैंपल्स की जांच हुई। इसमें छह पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं चिलुआताल की एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। संक्रमितों में बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज की गाइनी डिपार्टमेंट के 25 वर्षीय एक जूनियर डॉक्टर के अलावा इंपीरियल केयर, पीपीगंज, बड़हलगंज, चिलुआताल और कौड़ीराम के एक-एक केस शामिल है। एक दिन पहले यहीं के एनेस्थीसिया विभाग का एक जूनियर डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

आठ माह से खराब चल रही थी तबीयत

चिलुआताल थाना क्षेत्र के महेसरा निवासिनी 45 वर्षीय बबुनी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं, उनकी मौत हो गई। वह अपने पति व तीन बच्चों के साथ 22 मई मुंबई से आई थी। उनकी तबीयत आठ माह से खराब चल रही थी। आने के बाद उनके पति कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। पति ने बताया कि पांच जून को गोरखनाथ स्थित एक अस्पताल में इलाज कराने गई थी। वहां से मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। तभी से यहीं भर्ती थी। पीपीगंज के सौरहा निवासी 60 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह अपने गांव के एक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आई थीं। गोला के छितौना गांव निवासी 55 वर्षीय एक व्यक्ति में भी कोरोना संक्रमण मिला है। वह भी मुंबई से आए थे।

कोरोना वार्ड में नहीं किए थे ड्यूटी

बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज के एनेस्थीसिया विभाग के जूनियर डॉक्टर की ड्यूटी कोरोना वार्ड में नहीं लगाई गई थी। बावजूद उनमें कोरोना का मिलना उनके सहकर्मियों की चिंता बढ़ा रहा है। अब उसकी पत्‍‌नी में भी कोरोना की पुष्टि होने के बाद टेंशन और बढ़ गई है। हालांकि एहतियातन 42 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं।