- नौतनवां ईट भट्ठे पर जा रही थी किशोरियां

- जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने वापस भेजा घर

GORAKHPUR: रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की दोपहर ह्यूमन ट्रैफिकिंग के शक में चार किशोरियां और उनके साथ ले आना वाला युवक पकड़ा गया। पूछताछ में ईट भट्ठे पर मजदूरी कराने का मामला सामने आने पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने राहत की सांस ली। परिजनों को बुलाकर पुलिस ने किशोरियों को उनको सौंप दिया।

प्लेटफॉर्म पर देखकर हुआ शक

गुरुवार को एक एनजीओ के कार्यकर्ता प्लेटफॉर्म पर मौजूद थे। दोपहर करीब 12 बजे चार किशोरियों संग एक युवक को देखकर एनजीओ मेंबर्स को शक हुआ। लोगों ने किशोरियों से बात की तो सामने आया कि वह रांची से आई हैं। उनको नौतनवां ले जाया जा रहा है। मानव तस्करी के शक में एनजीओ के लोगों ने एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट को सूचना दी। यूनिट के मेंबर्स सभी को अपने साथ ले गए। उनके साथ मौजूद युवक ने खुद को सुरेंद्र नायक बताया। उससे पूछताछ में सामने आया कि चारों को लेकर नौतनवां में ईट भट्ठे पर मजदूरी के लिए ले जा रहा था।

टिकट लेने गए थे साथी

सुरेंद्र ने पुलिस को बताया कि चार किशोरियों में दो उसकी सगी बहन थीं। सभी लोग झारखंड के रांची, लातेहार के रहने वाले हैं। महराजगंज जिले के नौतनवां निवासी पप्पू खान के ईट भट्ठे पर काम करते हैं। उनके सहयोगी अलीगढ़ निवासी उदयवीर के घर शादी थी। इसलिए वह लोग अपने गांव के लक्ष्मण के साथ उदयवीर की शादी में शामिल होने के लिए अलीगढ़ गए थे। बुधवार को वहां से गोरखपुर के लिए चले। गुरुवार की सुबह ट्रेन गोरखपुर पहुंची तो नौतनवां जाने के लिए अन्य साथी ट्रेन का टिकट लेने चले गए। जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने किशोरियों को उनके परिजनों को सौंप दिया।