- महोत्सव में आकर्षण का केंद्र बनेगा कोरोना जन-जागरुकता नुक्कड़ नाटक

- महोत्सव परिसर में यूथ पॉवर एसोसिएशन के वालंटियर्स करेंगे नुक्कड़ नाटक

- नुक्कड़ नाटक के माध्यम से 'दो गज की दूरी, फेस मास्क है सबसे जरुरी' का देंगे संदेश

GORAKHPUR: कोरोना काल में ऑर्गनाइज हो रहे गोरखपुर महोत्सव में सीएम की मंशा के अनुरूप कोरोना नियमों का खास ध्यान रखा जाएगा। लोगों को कोरोना के बारे में अवेयर करने के लिए महोत्सव समिति द्वारा जन-जागरुकता नुक्कड़ नाटक कराने की योजना बनाई है। इसकी जिम्मेदारी यूथ पॉवर एसोसिएशन को दी गई है। यह टीम 12 और 13 जनवरी को गोरखपुर महोत्सव परिसर के चम्पा देवी पार्क, दिग्विजय नाथ पार्क व मुक्ताकाशी मंच के विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ नाटक कर लोगों को कोरोना कामहामारी के बारे में अवेयर करेगी।

देंगे महत्वपूर्ण संदेश

यूथ पॉवर एसोसिएशन के अध्यक्ष शिव प्रसाद शुक्ला ने बताया कि गोरखपुर महोत्सव की तैयारी जोरो-शोरों से चल रही है, संस्था के 15 कलाकार महोत्सव के दौरान नुक्कड़ नाटक के माध्यम से गोरखपुरवासियों को कोरोना के प्रति जागरुक करेंगे। हास्य व्यंग के माध्यम से इस नुक्कड़-नाटक में 'जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं, दो गज की दूरी फेस मास्क है सबसे जरुरी' आदि कथ्यों व तथ्यों से भरे महत्वपूर्ण संदेश दिए जाएंगे। इसके लिए क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी कार्यालय के प्रथम तल पर उनके निर्देशन में कलाकारों ने रिहर्सल शुरू कर दिया हे।

यह कलाकार दिखाएंगे टैलेंट -

देवांग त्रिपाठी, नवनीत सिंह, आदर्श राम त्रिपाठी, अरुण कुमार मिश्रा, अमन सिंह, अंजू उपाध्याय, लालजी मौर्या, हíषत मिश्रा, रूचि मौर्या, सना परवीन, शिवम खरवार, सार्थक शुक्ला, शैलेश दुबे, शालू मोदनवाल, अम्बरीश त्रिपाठी