- सीमेंट कारोबारी की कार से बदमाशों ने उड़ाया था चार लाख

- सीसी कैमरा फुटेज से कैंट पुलिस कर रही बदमाशों की तलाश

- मंगलवार राम में कार का शीशा तोड़कर ले भाग थे चार लाख

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र: सीमेंट व्यवसायी की तहरीर पर कैंट पुलिस ने मंगलवार की देर रात अज्ञात के खिलाफ चोरी का केस दर्ज किया। एसएसपी ने लापरवाही बरतने के आरोप में बुधवार की सुबह पैडलेगंज चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया। घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है। आरोप है कि घटनास्थल उनकी चौकी से कुछ दूरी पर मुख्य हाईवे है, लेकिन पुलिस की सक्रियता न होने से इस तरह की वारदात सामने आ गई। उधर, कैंट पुलिस ने चोरी का केस दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

बेलघाट से चले थे

व्यवसायी ने तहरीर में लिखा है कि शाम को बेलघाट स्थित अपनी फर्म जेड इंटर प्राइजेज से घर आने के लिए कार से चले थे। रास्ते में कई दुकानदारों से बकाया के चार लाख रुपए वसूल कर अपने बैग में रखा था। रुपए के अलावा बैग में एक-एक लाख रुपए के दो चेक तथा लेजर बुक भी था। रात में नौ बजे रूस्तमपुर पहुंचने पर उन्होंने बीयर शाप के पास कार खड़ी कर दी। कुछ देर बाद लौटे तो दाहिने तरफ पीछे का शीशा टूटा होने के साथ सीट पर रखा बैग गायब था।

क्राइम ब्रांच ने की व्यापारी से पूछताछ

क्राइम ब्रांच ने सीमेंट कारोबारी शिव प्रकाश से बुधवार को पूछताछ कर उन व्यापारियों का नाम और पता नोट किया जिनसे मंगलवार को शिव प्रकाश मिश्र ने रुपए वसूले थे। दरअसल, बेलघाट इलाके के रतनपुरा गांव के मूल निवासी शिव प्रकाश मिश्र की कार का शीशा तोड़कर से मंगलवार की रात रुस्तपुर के पास मुख्य हाईवे पर उचक्कों ने चार लाख रुपए से भरा बैग उड़ा दिया था। बेलघाट में जेड इंटर प्राइजेज के नाम से सीमेंट की एजेंसी चलाने वाले शिव प्रकाश वसूली कर कार से गोरखपुर पहुंचे थे। बकौल शिव प्रकाश विभिन्न दुकानों से वसूली के उनके पास चार लाख रुपए कैश और एक-एक लाख रुपए के दो चेक तथा दुकान का लेजर बुक बैग में था।

बीयर लेने गए हो गई घटना

तारामंडल इलाके में स्थित अपने घर लौटते समय रुस्तमपुर के पास मुख्य हाईवे पर बीयर की दुकान के सामने मुख्य रोड पर कार खड़ी कर बीयर खरीदने चले गए थे। दुकान से लौटने पर उनकी कार का शीशा टूटा मिला और अंदर रखा बैग गायब था। शिव प्रकाश मिश्र ने 112 नम्बर पर फोन कर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शिव प्रकाश की तहरीर के आधार पर चोरी का केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। क्राइम ब्रांच ने उनसे घटना की जानकारी के साथ ही उन व्यापारियों का भी डिटेल लिया जहां से यह रुपए वसूले गए थे।

लापरवाही के आरोप में पैडलेगंज चौकी इंचार्ज कमलेश यादव को लाइन हाजिर कर दिया गया है। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा फुटेज की मदद से बदमाशों की तलाश चल रही है। जल्द ही उन्हें अरेस्ट कर पुलिस घटना का पर्दाफाश करेगी।

डॉ। विपिन कुमार टाडा, एसएसपी गोरखपुर