- गोरखपुर के 44 स्कूलों के करीब 7021 स्टूडेंट्स में 77.83 प्रतिशत लड़कियां हुई पास

<- गोरखपुर के ब्ब् स्कूलों के करीब 70ख्क् स्टूडेंट्स में 77.8फ् प्रतिशत लड़कियां हुई पास

GORAKHPUR:

GORAKHPUR:

सीबीएसई (सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन)बोर्ड के क्ख्वीं का रिजल्ट शनिवार को घोषित हो गया। हमेशा की तरह इस बार भी सीबीएसई एग्जाम में लड़कियों लड़कों से बाजी मार ली। लड़कों में गोरखपुर के पिलर्स पब्लिक स्कूल के सौरभ सिंह यादव 97.ख् प्रतिशत अंक हासिल कर गोरखपुर व बस्ती मंडल में टॉपर बने। लड़कियों में आर्मी पब्लिक स्कूल की तान्या सहदेव ने 9म्.म् प्रतिशत अंक पाकर बाजी मारी। जिले की तीसरी टॉपर जीएन पब्लिक स्कूल की डिंपल करमचंदानी रहीं। डिंपल ने क्ख्वीं के एग्जाम में 9म्.ब् प्रतिशत अंक हासिल किया है।

कुल म्भ्.8क् प्रतिशत पास

इस बार सीबीएसई के क्ख्वीं की परीक्षा में गोरखपुर के कुल ब्ब् स्कूलों के करीब 70ख्क् स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिया। इसमें ब्7फ्8 लड़के और ख्ख्8फ् लड़कियां शामिल रहीं। शनिवार को घोषित रिजल्ट में कुल म्भ्.8क् प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए। हालांकि इनमें इस बार भी 77.8फ् प्रतिशत लड़कियों ने ही पास हुई। हालांकि सुबह क्ख् बजे आने वाले नतीजे को लेकर स्टूडेंट्स में कितनी बेचैनी थी, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सुबह क्0 बजे से ही स्टूडेंट्स साइबर कैफे से लेकर मोबाइल व इंटरनेट पर लगे रहे।

अभी से आंखों में बसा लिया सपना

रिजल्ट घोषित होते ही एक तरफ जहां चारों ओर स्टूडेंट्स खुशी के जश्न में डूबे हुए हैं, वहीं दूसरी ओर अभी से ही स्टूडेंट्स ने अपने फ्यूचर को लेकर प्लानिंग व आंखों में सपने देखने भी शुरू कर दिया है। कोई डॉक्टर बनने का सपना देख रहा है तो कोई इंजीनियर। कई स्टूडेंट्स तो अभी से ही अपने जहन में सिविल सर्विसेज में जाकर देश की सेवा करने का जुनून बसा लिया है। शनिवार को दिन में क्ख्.फ्0 बजे सीबीएसई के नतीजे घोषित होते ही सिटी के सभी स्कूलों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। टीचर्स व स्टूडेंट्स ने एक-दूसरे मिठाईयां खिलाने के साथ बधाई देने का सिलसिला भी देर रात तक जारी रहा।