- बांस बल्ली हटाकर शुरू करा दिया काम, पब्लिक के विरोध के बाद हुआ बंद

- एक ही घर में निकले हैं कई कोरोना पॉजिटिव, ठीक सामने कराया जा रहा है निर्माण

GORAKHPUR: कोविड-19 से बचाव के लिए निगरानी समिति में अहम ओहदा रखने वाले पार्षद अब लापरवाह हो गए हैं। जहां मोहल्ले में बने कंटेनमेंट जोन की किसी को फिक्र नहीं है, तो वहीं वह खुद भी ऐसी लापरवाही कर बैठ रहे हैं, जिससे कई लोगों की जान अफत में पड़ सकती है। ताजा मामला वार्ड नंबर 12 जनप्रिय विहार कॉलोनी का है। यहां पार्षद ने कंटेनमेंट जोन में ही निर्माण कार्य शुरू करा दिया। कोरोना संक्रमित के घर के ठीक सामने काम कराया जा रहा है। जब इसकी जानकारी मुकामी लोगों को हुई, तो उन्होंने इसका विरोध किया। इसके बाद जाकर काम रोका गया।

बांस-बल्ली हटवाकर शुरू कर दिया काम

मिली जानकारी के मुताबिक वार्ड नंबर 12 जनप्रिय विहार कॉलोनी में एक सड़क का निर्माण कार्य चल रहा था। इस बीच जहां सड़क बनाई जा रही थी, वहां ठीक सामने एक घर में कई लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके बाद निगम के जिम्मेदारों ने वहां पर सेनेटाइजेशन कराया। जबकि पुलिस ने बांस बल्ली लगाकर हॉट स्पॉट डिक्लेयर कर दिया। लोगों की मानें तो थोड़ा सा काम बचा होने की वजह से ही कंटेनमेंट जोन में ही काम कराने के लिए टीम लग गई।

पार्षद ने दिए काम कराने के निर्देश

करीब 12-15 मजदूर जब काम कराने के लिए पहुंचे, तो वहां काम को सुपरवाइज कर रहे व्यक्ति ने बताया कि पार्षद ने काम कराने के लिए कहा है। इस मामले में जब पार्षद से बात की गई, तो उन्होंने कंटेनमेंट जोन में काम की बात से इनकार करते हुए उसके बाहर काम कराने की बात कही। जबकि मुकामी लोगों का कहना है कि वहां पर थोड़ी सी रोड बची हुई है, जिसको कंप्लीट कराने के लिए हॅाट स्पॉट जोन के लिए लगाई गई बांस-बल्ली को हटाकर वहां काम कराया जा रहा है।

वर्जन

निर्माण हो रहा है। मगर जो हॉट स्पॉट एरिया है, वहां पर बांस बल्ली लगी हुई है। हॉट स्पॉट एरिया के बगल में वह निर्माण कराया जा रहा है। जिन लोगों के घर में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, वह लोग हॉस्पिटल चले गए हैं और उनके घर को बैरिकेडिंग कर बांध दिया गया है। वहां रास्ता चालू था।

- ऋषि मोहन वर्मा, पार्षद, वार्ड नंबर 12

काम नगर निगम के ठेकेदार कराते हैं। मगर कंटेनमेंट जोन में काम नहीं कराया जा सकता है। अगर ऐसा हो रहा है, तो वह गलत है, उसे दिखावाया जाएगा।

- सुरेश चंद, चीफ इंजीनियर, जीएमसी