इंट्रो-

GORAKHPUR: सीएम प्रदेश में गुंडाराज खत्म होने का दावा कर रहे हैं तो उन्हीं के शहर गोरखपुर में आए दिन वारदात से लोग सहमे हुए हैं। अपराधी हिट हैं और पुलिस फ्लाप। हालत यह है कि सिर्फ सोमवार को ही आधा दर्जन वारदातें हुई। इनमें तीन अलग-अलग एरिया में जघन्य अपराध हुए। लेकिन पुलिस अपराध रोकने की जगह उसे प्रथम दृष्टया फर्जी बताकर अपनी ड्यूटी से भाग रही है।

घटना एक

पब्लिक टायलेट में नौ साल की बच्ची से रेप

पब्लिक टायलेट में नेचुरल काल करने गई नौ साल की बच्ची संग नशे में धुत युवक ने रेप किया। बच्ची के शोर मचाने पर आरोपी फरार हो गया। घटना सोमवार शाम करीब पौने सात बजे गुलरिहा एरिया में हुई। पीडि़ता के परिजनों की सूचना पर पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।

शाम साढ़े छह बजे की घटना

गुलरिहा एरिया के एक गांव में पब्लिक टायलेट बना है। गांव के लोग नेचुरल काल के लिए वहीं जाते हैं। शाम करीब साढ़े छह बजे गांव की एक बच्ची यूरिनल के लिए टायलेट में गई तभी गांव का युवक पहुंच गया। वह बच्ची को जबरन भीतर खींच ले गया। उसके साथ रेप करने लगा। बच्ची की चीख सुनकर गांव के लोग उस तरफ बढ़े तो युवक साइकिल से फरार हो गया।

नशे में धुत था आरोपी युवक

गांव के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। एसओ फोर्स के साथ गांव में पहुंच गए। पब्लिक टायलेट के पास ही आरोपी का घर है। आरोपी युवक पंपसेट मैकेनिक है। शाम वह कहीं से शराब पीकर घर पहुंचा। टायलेट में अकेली बच्ची को जाते देखकर उसकी नीयत खराब हो गई। बच्ची के परिजनों से तहरीर लेकर पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। गंभीर हाल बच्ची को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वर्जन

रेप की सूचना मिली है। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।

अनिल उपाध्याय, एसओ गुलरिहा

-------------

घटना दो

टीचर बनाने को बुलाया, स्कूल में गैंगरेप

- चौरीचौरा कस्बे में हुई घटना से सनसनी, पुलिस मान रही साजिश

चौरीचौरा में सोमवार को युवती के साथ गैंगरेप से सनसनी फैल गई। कस्बे के एक स्कूल में टीचर का इंटरव्यू देने पहुंची युवती संग प्रिंसिपल, मैनेजर और शिक्षक ने रेप किया। वहीं, कोल्ड ड्रिंक में नशीला दवा देकर स्कूल में गैंगरेप की घटना को पुलिस फर्जी मान रही है। पुलिस का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट से हकीकत सामने आ सकेगी। प्रिंसिपल, टीचर और मैनेजर को फर्जी तरीके से फंसाया जा रहा है।

टीचर के लिए निकला था आवेदन

चौरीचौरा कस्बे में एक कान्वेंट स्कूल हैं। कुछ दिन पूर्व ही मैनेजमेंट ने स्कूल में टीचर के लिए आवेदन मांगा था। सोमवार को एक युवती स्कूल में टीचर के लिए इंटरव्यू देने पहुंची। दोपहर में युवती ने पुलिस को अपने साथ गैंगरेप की सूचना दी। स्कूल में घटना की जानकारी पाकर पुलिस रिस्पांस व्हीकल मौके पर पहुंची। थोड़ी ही देर बाद एसओ रामाशीष यादव पहुंच गए।

कोल्ड ड्रिंक में दी गई नशीली दवा

युवती ने आरोप लगाया कि स्कूल में वह इंटरव्यू देने आई थी। उससे बातचीत के दौरान प्रिंसिपल के कमरे में कोल्ड ड्रिंक मंगाई गई। कोल्ड ड्रिंक में ही कोई नशीली दवा मिलाकर किसी को कमरे में न आने को कह दिया गया। युवती का आरोप है कि दवा के असर से उसे नींद आने लगी। तब प्रिंसिपल, टीचर और मैनेजर ने उसके साथ से रेप किया।

पुलिस आने के पहले फरार हुआ मैनेजर

युवती का कहना है कि उसने किसी तरह से अपने मोबाइल से पुलिस को सूचना दी। स्कूल में गैंगरेप की सूचना से हड़कंप मच गया। पुलिस स्कूल में पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू करती, इसके पहले मैनेजर फरार हो गया। प्रिंसिपल और टीचर को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। एसओ ने बताया कि हत्या के एक मामले में प्रिंसिपल, टीचर और मैनेजर गवाह हैं। मुकदमे में सुलह का दबाव बनाने के लिए साजिश रची गई है।

वर्जन

युवती की सूचना पर कार्रवाई की जा रही है। उसका मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा। रिपोर्ट आने पर गैंग रेप की पुष्टि हो सकेगी। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

रामशीष सिंह यादव, एसओ चौरीचौरा

-----------

घटना तीन

स्कूल में सिर कूंचकर गार्ड का मर्डर

- खजनी के डोहरिया, बड़गार में हुई घटना, बिस्तर में डेड बॉडी लपेटकर भागे बदमाश

खजनी एरिया के डोहरिया, बड़गार में एक कान्वेंट स्कूल के गार्ड की बदमाशों ने हत्या कर दी। सोमवार सुबह उसकी डेड बॉडी तख्त के नीचे बिस्तर में लिपटी मिली। विद्यालय खुलने पर लोगों को मामले की जानकारी हुई। चोरी, लूट और किसी रंजिश में मर्डर की आशंका जताते हुए पुलिस वारदात की पड़ताल में जुटी है।

रात में स्कूल में सो जाते थे गार्ड

खजनी के सरया तिवारी निवासी अरुण कुमार त्रिपाठी ने डोहरिया बड़गांव में कान्वेंट स्कूल खोला है। डोहरिया बासदेव निवासी 65 साल के राजकुमार तिवारी उसी स्कूल में गार्ड थे। रखवाली के लिए वह स्कूल में ही सो जाते थे। रविवार की रात भोजन करने के बाद वह स्कूल कैंपस में तख्त पर सो गए। सोमवार की सुबह स्कूल मैनेजर किसी काम से पहुंचे। गार्ड को न देखकर उन्होंने आवाज दी। तब देखा कि तख्त के नीचे लिपटे पड़े बिस्तर से खून बह रहा है। करीब जाने पर मालूम हुआ कि सिर कूचकर बदमाशों ने गार्ड को मार डाला है। वारदात की सूचना पर एसपी साउथ ज्ञान प्रसाद सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया।

टूटे थे ताले, बिखरा पड़ा था सामान

पुलिस पहुंची तो वारदात की पड़ताल में जुट गई। स्कूल के कमरों का ताला टूटा हुआ था। कमरों में सामान और फाइलें बिखरी पड़ी थीं। स्कूल मैनेजर ने चोरी और लूटपाट की आशंका जताई। लेकिन पुलिस की जांच में सामने आया कि बदमाशों ने कोई सामान तलाशने का प्रयास किया है। सोते समय गार्ड की हत्या की गई। हत्या के बाद उसकी डेड बॉडी बिस्तर में लपेटकर तख्त के नीचे रख दी गई थी। कड़ी मशक्कत के बाद गार्ड के मर्डर की कोई वजह सामने नहीं आ सकी। स्कूल मैनेजर ने पुलिस को बताया कि लैपटॉप, कंप्यूटर सहित कई सामान गायब है।

गांव में नहीं थी कोई रंजिश

घटना की सूचना से आसपास गांवों के तमाम लोग जमा हो गए। लोगों ने पुलिस को बताया कि राज कुमार तिवारी की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। उनकी पत्‍‌नी इंद्रावती तिवारी दिव्यांग हैं जबकि दोनों बेटे अश्वनी और विनोद परदेस में रहकर कमाते हैं। पुलिस उनके बेटे के गांव लौटने का इंतजार कर रही है।

वर्जन

स्कूल में चोरी की कोशिश में गार्ड की हत्या की संभावना है। अन्य बिंदुओं पर जांच पड़ताल कराई जा रही है। डॉग स्क्वायड ने कुछ सुराग दिया है। उसके आधार पर छानबीन चल रही है।

ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी, एसपी साउथ

घटना चार

ढाबे पर गुंडई, पहले पीटा फिर दागी गोलियां

- खाना खत्म होने पर बना रहे थे दबाव, रविवार की आधी रात हुई घटना

गोरखपुर वाराणसी हाइवे के गगहा ढाबा पर बदमाशों ने जमकर उत्पात मचाया। जबरन भोजन कराने का दबाव बनाते हुए होटल ऑनर, उनके भाई और कर्मचारियों की पिटाई की। विरोध करने पर पिस्टल से गोलियां दागकर फरार हो गए। होटल कर्मचारियों की सूचना पर पुलिस ने खोखा बरामद किया। मजुरी निवासी एक युवक अन्य के खिलाफ होटल मालिक ने तहरीर दी है।

सामान समेटने में लगे थे कर्मचारी

गगहा में वाराणसी हाइवे पर मंटू का पालीवाल ढाबा है। शनिवार रात करीब 12 बजे फोर व्हीलर सवार पांच-छह लोग ढाबे पर पहुंचे। अन्य ग्राहकों को भोजन कराकर कर्मचारी सामान समेटने में लगे थे। लग्जरी गाड़ी सवार लोगों ने भोजन कराने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। कर्मचारी विकेश ने मना किया तो उनको पीटने लगे।

होटल संचालक, भाइर् पर हमला

कर्मचारी की पिटाई होने पर ढाबा मालिक मंटू और उनके बड़े भाई पिंटू ने विरोध जताया। इससे बिफरे बदमाश उनसे भिड़ गए। दोनों भाइयों पर हमला बोल दिया। अन्य कर्मचारियों ने हिम्मत जुटाकर मनबढ़ों का प्रतिकार किया तो मनबढ़ों ने फायरिंग शुरू कर दी। असलहे से गोलियां दागकर मनबढ़ फरार हो गए। होटल मालिक ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मंटू ने पुलिस को बताया कि मारपीट, फायरिंग करने वालों में मजूरी गांव का एक युवक शामिल था।