- जिला अस्तपाल व जिला महिला चिकित्सालय में काम करने वाले डाक्टर्स, स्टाफ नर्स समेत पैरामेडिकल स्टाफ के लिए जारी हुआ निर्देश

GORAKHPUR: गवर्नमेंट हॉस्पिटल में तैनात तैनात डाक्टर्स मरीजों के हालचाल और उनकी केस हिस्ट्री की रिपोर्ट अपने ड्रेस में ही लेंगे। डाक्टर्स एप्रेन और स्थेटोस्कोप के साथ अपनी पहचान बताएंगे। वहीं स्टाफ नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ को भी अपने ड्रेस में रहते हुए डॉक्टर के साथ तमीज और तहजीब से पेश आने की निर्देश जारी किए गए है। सीएमओ डॉ.सुधाकर प्रसाद पांडेय ने बकायदा गाइडलाइन जारी करते हुए सख्त हिदायत भी दी है। वहीं सभी सीएचसी-पीएचसी पर तैनात डाक्टर्स को भी ड्रेस में रहने के लिए कहा है।

राउंड पर मरीज देखने के दौरान हुआ था विवाद

बीते दिनों जिला महिला चिकित्सालय के कंगारू मदर केयर (केएमसी) वार्ड में स्टाफ नर्स त्रिलोकी ड्यूटी पर थे। इस दौरान नवनियुक्त महिला चिकित्सक सादे ड्रेस पहने हुए वार्ड में पहुंची थी। वह बगैर एप्रेन व आला की थी। उन्होंने वार्ड में राउंड लगवाने के लिए स्टाफ नर्स त्रिलोकी से कहा। त्रिलोकी भी सादे ड्रेस में होने की वजह से पहचान नहीं पाया, इसलिए इनकार कर दिया। इसको लेकर काफी विवाद हुआ। कोतवाली थाने में शिकायत भी दर्ज हुई। इस तरह के घटना सामने आने के बाद सीएमओ ने दोनों अस्तपाल के एसआईसी के साथ मीटिंग कर चिकित्सालय में अनुशासन बनाए रखने व चिकित्सालय की छवि धूमिल होने से बचाने के लिए नई गाइडलाइन जारी की है।

जिला महिला अस्तपाल में तैनात डाक्टर्स हो या फिर स्टाफ नर्स संग मेडिकल स्टाफ सभी को अपने ड्रेस में आना होगा। राउंड पर डाक्टर्स को अपने ड्रेस में ही रहना होगा। सभी को इसके लिए निर्देश जारी कर दिया गया है।

डॉ। माला कुमारी सिन्हा, एसआईसी, महिला अस्पताल