- एंट्रेस एग्जाम का नया प्रोग्राम जल्द डिक्लेयर करेगा डीडीयूजीयू

- एनुअल एग्जाम की डेट में भी किया गया बदलाव

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र:

6 अगस्त को आयोजित होने वाली बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2021 की वजह से गोरखपुर यूनिवर्सिटी ने एनुअल एग्जाम के कार्यक्रम में बदलाव किया है। वीसी के निर्देश पर 6 अगस्त से आगे की परीक्षा का संशोधित कार्यक्रम के अकॉर्डिग संपन्न कराई जाएंगी। नया शेड्यूल गोरखपुर यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.ddugu.ac.in पर अपलोड कर दिया गया है।

एंट्रेंस की डेट में भी होगा बदलाव

इसके साथ ही 12 अगस्त से प्रस्तावित यूनिवर्सिटी के एंट्रेंस एग्जाम के कार्यक्रम को भी संशोधित किया जा रहा है। फिलहाल इसकी डेट डिक्लेयर नहीं की गई है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने प्रवेश परीक्षा के आवेदन की आखिरी तिथि को पहले एक्सटेंड किया था। स्नातक और परास्नातक के विभिन्न कोर्स के लिए 5 अगस्त तो सेल्फ फाइनेंस कोर्स के लिए 25 अगस्त तक आवेदन किया जा सकता है।

स्टैटिस्टिक -

कुल सीट - 8827

अप्लीकेंट्स - 84613

स्टेट - 27

यूजी - 62765

पीजी - 10262

न्यू कोर्सेज - 1189

इस लिंक से मिलेगी प्रवेश परीक्षा की जानकारी

प्रवेश परीक्षा से जुड़ी जानकारी कैंडिडेट्स को dddGORAKHPUR.com/entrance21/ लिंक से हासिल कर सकते हैं। विश्वविद्यालय के स्नातक में बीए, बीएसएसी, बीकॉम, एलएलबी, बीएससी (एजी) और बीटेक समेत अन्य पाठ्यक्रमों तथा परास्नातक में प्रवेश के इच्छुक कैंडिडेट्स एमए, एमएससी, एमकॉम और एलएलएम एवं एमएससी (एजी) समेत अन्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन 28 मई से शुरू हुआ था।