- संवेदनशील जगहों पर होगी खास नजर

- सीओ भी संभालेंगे पुलिस सुरक्षा की कमान

GORAKHPUR: त्योहारों को सकुशल निपटाने के बाद प्रधान चुनाव की तैयारी में पुलिस जुट गई है। प्रधान चुनाव के तनाव को देखते हुए इस बार अतिरिक्त फोर्स की डिमांड की गई है। संवेदनशील प्लस के रूप में चिन्हित स्थानों पर व्यापक फोर्स तैनाती का प्लान रचा गया है। अफसरों का कहना है कि किसी तरह की गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीओ कैंपियरगंज का कार्यभार देख रहे एएसपी रोहित सिंह सजवान भी चुनाव में सुरक्षा की कमान संभालेंगे।

चुनाव कराकर लौटेगी फोर्स

जिले में ग्राम पंचायत के चुनाव पांच चरणों में संपन्न होंगे। प्रधान और सदस्यों के चुनाव को लेकर गांवों में तनाव की सूचना अफसरों को मिलने लगी हैं। गांवों में होने वाले विवाद को रोकने, उनमें शामिल होने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए पुलिस-प्रशासन भी कमर कस रहा है। जिला पंचायत सदस्य और क्षेत्र पंचायत सदस्य के चुनाव में लगी फोर्स के अलावा अतिरिक्त फोर्स की मांग की गई है। प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर अफसरों ने डिमांड की है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बाहर से आने वाली फोर्स को सभी चरण के चुनाव के बाद लौटाया जाएगा। प्रधान के लिए 350 कांस्टेबल, चार कंपनी पैरामिलिट्री और दो कंपनी पीएसी मांगी गई है।

पंचायत चुनाव को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। बाहर से अतिरिक्त फोर्स मांगी गई है। निवेदन किया गया है कि सभी चरणों का चुनाव खत्म होने के बाद ही फोर्स वापस मांगी जाए।

ब्रजेश सिंह, एसपी ग्रामीण