- बड़हलगंज एरिया की घटना, आरोपित की तलाश में पुलिस

- शराब पीने के लिए प्रापर्टी बेचने का दबाव बना रहा था बेटा

GORAKHPUR: शराब के नशे की लत पूरी करने के लिए एक बेटे ने पिता पर सड़क किनारे कीमती जमीन बेचने का दबाव बनाया। जमीन बेचने से मना करने पर नशेड़ी बेटे ने पिता का मर्डर कर दिया। घटना बड़हलगंज एरिया के नेवादा की है। आरोपित की तलाश में पुलिस जुटी है। एसएचओ का कहना है कि जल्द ही उसे अरेस्ट कर लिया जाएगा। हालांकि मृतक की बॉडी पर किसी तरह की चोट न होने से पुलिस वारदात को संदिग्ध मान रही है। एसएचओ का कहना है कि पिता को पहले से गंभीर बीमारी थी।

बेटे ने लिया एडवांस, पिता ने गंवाई जान

नेवादा के रहने वाले 75 साल के छोटेलाल के दो बेटे हैं। बड़ा बेटा राजन गुजरात में रहकर जॉब करता है। जबकि उनका छोटा बेटा कृष्णा उर्फ टार्जन पत्नी और बेटी संग गांव में रहता है। उसे शराब पीने की लत है। छोटेलाल की नेवादा में सड़क किनारे चार डिस्मिल जमीन है। जिसमें दो डिस्मिल पर खुद ही हिस्सा लगाकर कृष्णा ने किसी से एडवांस रुपए ले लिए। वही भूमि बेचने के लिए वह पिता पर दबाव बनाने लगा।

जमीन बेचने के लिए होता था विवाद

छोटे बेटे की हरकत से दुखी पिता ने जमीन बेचने से मना कर दिया। इस बात को लेकर बेटे संग उनका विवाद होता रहता था। भूमि बेचने के लिए कृष्णा अपने पिता को मारने-पीटने लगा। आरोप है बुधवार की रात भी उनके घर में मारपीट हुई। तभी कृष्णा ने अपने पिता की गला दबाकर जान ले ली। गुरुवार की सुबह जब छोटेलाल की नींद नहीं खुली तो बड़ी बहू उनको जगाने गई। लेकिन उनके बदन में कोई हरकत न होने पर वह शोर मचाई। आसपास के लोग पहुंचे तो परिजनों ने कृष्णा पर मर्डर का आरोप लगाना शुरू कर दिया।

मर्डर की सूचना पर संदेह है। इसलिए पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। मृतक को लकवा मार गया था। जबकि उनको ब्लड प्रेशर की शिकायत भी थी। बदन पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं मिले हैं।

राणा देवेंद्र सिंह, एसएचओ