-युवती और उसकी मां की तलाश में जुटी पुलिस

-घर में मिले बच्चे ने बताया, रोज होती थी पिटाई

GORAKHPUR: खोराबार एरिया में युवक की मौत के मामले में एफआईआर दर्ज हुई। घटनास्थल का इंस्पेक्शन करने के बाद पुलिस ने एक तरफा प्यार में युवक के सुसाइड करने का दावा किया था। एक बच्चे के बयान के आधार पर पुलिस घटना से जुड़े सबूत तलाश रही है। रविवार सुबह मर्डर का मुकदमा दर्ज कराने के लिए सपा नेता सहित बड़ी संख्या में लोग खोराबार थाना पहुंचे। बलराम के भाई सिंकदर यादव की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज किया। मर्डर और सुसाइड की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस सबूत जुटा रही है।

महिला और उसकी बेटी पर दर्ज हुई एफआईआर

रामनगर कड़जहां के पास मदरहवा निवासी बलराम यादव प्रापर्टी का काम कर रहा था। शनिवार रात संदिग्ध हाल में गोली लगने से उसकी मौत हो गई। पहली सूचना में बताया गया कि किसी ने उसे गोली मार दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस तो वहां रहने वाली एक महिला और उसकी बेटी के मकान के सामने डेड बॉडी मिली। महिला और उसकी बेटी फरार थीं। घर में छोटा बच्चा मिला, जिसने पुलिस को बताया कि बलराम ने खुद को गोली मारी है। रविवार को थाने पहुंचे लोगों ने मुकदमा दर्ज करने की मांग की। सिकंदर की तहरीर पर पुलिस ने शालिनी दुबे, आकृति दुबे और चार अन्य अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया।

कापी के इंतजार में एक घंटे पड़ी रही डेड बाडी

मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने तत्काल एफआईआर की नकल नहीं दी। पोस्टमार्टम के बाद परिजन डेड बॉडी लेकर घर लौट रहे थे। एफआईआर की नकल के लिए लोगों ने डेड बॉडी को सूबा बाजार में रख दिया। शाम पांच बजे एफआईआर की कापी मिलने पर बलराम की डेड बॉडी को राजघाट में अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया। उधर पुलिस की जांच में पता लगा कि महिला और उसकी बेटी से मिलने-जुलने वालों का तांता लगा रहा था। फेसबुक प्रोफाइल की जांच में सामने कुछ जानकारी पुलिस को मिली है। लोगों ने पुलिस को बताया कि युवती खुद को नर्स बताती थी। हालांकि घटना से संबंधित सभी पहलुओं पर पुलिस जांच कर रही है।

चाइल्ड लाइन भेजा गया बच्चा, बच गई जान

युवक के परिजनों ने भले मर्डर का मुकदमा दर्ज करा दिया है। लेकिन पुलिस को सुसाइड संबंधित पुख्ता सबूत मिले हैं। सिर में एक गोली लगी थी। हाथ और गोली लगने वाली जगह पर ब्लैक स्पॉट मिले हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फारेसिंक जांच कराई जाएगी। उधर, घर में अकेले मिले बच्चे को पुलिस ने चाइल्ड लाइन को सौंप दिया।

वर्जन

तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम और फारेसिंक रिपोर्ट को जांच में शामिल किया जाएगा।

सुमित शुक्ला, सीओ कैंट