-गुलरिहा एरिया के सरैया बाजार में रविवार को हुई घटना

-पुलिस का दावा नहीं चली गोली, फेंकी गई बोतलें, गिरने से लगी चोट

गुलरिहा एरिया में दो पक्षों के बीच विवाद, मारपीट और फायरिंग की घटना की सूचना से पुलिस परेशान रही। 24 घंटे के भीतर दो बार दोनों पक्षों में मारपीट हुई। इस दौरान एक पक्ष पर असलहे से गोली चलाने की बात सामने आई। आरोप है कि असलहे से दुकानदार दिनेश को मनबढ़ों ने गोली मार दी। जबड़े में गोली लगने से वह घायल हो गया। फुटेज के आधार पुलिस ने फायरिंग की बात से इंकार किया। पुलिस का दावा है कि गिरने की वजह से उसके जबड़े में चोट लगी है। दोनों पक्षों के 10 लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस कार्रवाई कर रही है। एसएचओ ने बताया कि फायरिंग की झूठी सूचना दी गई है। मारपीट में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कंप्लेन करने की बात पर हुई मारपीट

सरैया बाजार निवासी रामनारायण गुप्ता का कुछ लोगों से विवाद चल रहा है। रामनारायण ने प्रधान खडग बहादुर के समर्थक बाजू और वीरू के खिलाफ झूठे आरोप लगाते हुए थाने पर शिकायत की थी। यह जानकारी होने पर शनिवार की शाम बाजू और वीरू ने रामनारायण से पूछताछ की। इसी बात को लेकर उनके बीच विवाद हो गया। रामनारायण पक्ष के कई लोग जुट गए। मारपीट में दोनों घायल हो गए। पुलिस ने मारपीट में शामिल रामनारायण और बाजू को हिरासत में ले लिया। दोनों के खिलाफ केस दर्ज करके पुलिस कार्रवाई में जुट गई।

घर घेरकर गोली चलाने का आरोप

रविवार की सुबह 11 बजे प्रधान खडग बहादुर यादव कुछ लोगों के साथ अपने घर जा रहे थे। वह रामनारायण गुप्ता के घर के सामने पहुंचे, तभी शनिवार की रात हुई मारपीट को लेकर आक्रोशित रामनारायण के परिवार के सदस्यों ने छत से ईंट- पत्थर और शीशे के बोतल चलाना शुरू कर दिया। प्रधान पक्ष के लोगों ने भी ईंट चलाई। इस दौरान किसी ने हवा में गोलियां दाग दी जिससे मोहल्ले में सनसनी फैल गई। मारपीट में रामनारायण के भतीजे दिनेश को चोट लगी। घटना की सूचना पाकर इंस्पेक्टर रवि राय फोर्स के साथ पहुंच गए। एसपी नार्थ अरविंद पांडेय और सीओ चौरीचौरा कपिल देव मिश्रा ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। विवाद को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

विवादित है रामनारायण, अक्सर होता विवाद

पुलिस का कहना है कि रामनारायण गुप्ता और खडग बहादुर के बीच 10 माह पूर्व भी विवाद हो चुका है। तहसील सदर में दोनों के बीच हाथापाई होने पर कैंट पुलिस ने पकड़ लिया था। इसके पूर्व गोरखनाथ मंदिर में सीएम से रामनारायण की शिकायत हो चुकी है। दो बच्चियों का मकान कब्जा करने की बात सामने आने पर सीएम ने उसे अरेस्ट करने को कहा था। लेकिन बाद में वह थाने से छूट गया था। लोगों का कहना है कि रामनारायण अक्सर लोगों की थाने पर झूठी शिकायत कर देता है। इसलिए उसका कोई न कोई विवाद होता है। रामनारायण का भतीजा दिनेश गिरने से घायल हुआ है।

मारपीट के मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। फायरिंग की पुष्टि नहीं हुई है। इस मामले की जांच की जा रही है। जो भी शामिल रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रवि कुमार राय, एसएचओ