- चिलुआताल के अहिरौली की घटना

- तनाव देखते हुए गांव में फोर्स तैनात

GORAKHPUR: चिलुआताल एरिया के अहिरौली गांव में सोमवार की रात प्रधान पद प्रत्याशियों के दो गुट भिड़ गए। विवाद के दौरान एक पक्ष ने बंदूक से ताबड़तोड़ गोलियां दाग दीं। फायरिंग में छह लोग घायल हो गए। गंभीर हाल एक युवक को मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया। गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया। पीडि़त की सूचना पर पुलिस आरोपी की तलाश में लगी है।

लगाया रुपए बांटने का आरोप

जंगल कौडि़या ब्लॉक के पूर्व प्रमुख बृजेश यादव की भाभी इंद्रा प्रधान की उम्मीदवार हैं। उनके खिलाफ गांव के दंबग की मां चुनाव लड़ रही है। सोमवार की रात करीब पौने नौ बजे गांव में रुपए बांटने की अफवाह किसी ने फैला दी। एक-दूसरे पर रुपए बांटने का आरोप लगाते हुए दोनों पक्षों के लोग आमने सामने हो गए। आरोप है कि दूसरे पक्ष के लोगों ने बंदूक से ताबड़तोड़ फायरिंग झोंक दी। हमले में पूर्व प्रमुख के समर्थक जलालुद्दीन उर्फ किन्ना के पेट में गोली लगी। छर्रा लगने से पांच अन्य घायल हो गए। गंभीर किन्ना को आनन-फानन में मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया।

गांव में मची भगदड़

गोली चलाने से गांव में भगदड़ मच गई। पूर्व प्रमुख पक्ष के लोगों ने पुलिस को बताया कि हमलावर काफी शातिर है। उसके खिलाफ हत्या, लूट सहित कई मामले दर्ज हैं। लोगों ने कहा कि वह दबंगई के बल पर चुनाव जीतना चाहता है। प्रचार के लिए आरोपी काफी दिनों बाद गांव में आया था। पीडि़त पक्ष से सूचना जुटाकर पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी। गांव में दोनों पक्षों के बीच तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

गांव में फायरिंग की सूचना मिली है। सिर्फ एक युवक घायल हुआ है जिसे मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया है। एक पक्ष ने दूसरे पर घर घेरने का आरोप लगाकर सूचना दी थी। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

डीएन शुक्ला, सीओ गोरखनाथ