- ठेला चालक का पुत्र बैंक में रुपए जमा करने गया था

- झंगहा क्षेत्र के गजाईकोल इलाहाबाद शाखा की घटना

- निर्देश के बाद भी बैंक में नहीं लगा है सीसीटीवी

JHANGHA BAZAR: झंगहा थाना क्षेत्र के गजाईकोल नई बाजार स्थित इलाहाबाद बैंक शाखा में सोमवार को जालसाजों ने एक युवक से 25 हजार रुपए ठग लिए। जालसाजों ने उसे नकली एक लाख की गड्डी थमा दी और उसके 25 हजार रुपए ले लिए। ठगी का पता चलने के बाद युवक रोता रहा। पुलिस को सूचना दी गई लेकिन बैंक में कैमरा नहीं होने के कारण ठग का पता लगाने में मुश्किल हो मुश्किल हो रही है।

बड़ी मुश्किल से जमा किए थे रुपए

मीठाबेल निवासी दुर्गेश मद्धेशिया (18) के पिता भीम मद्धेशिया इलाहाबाद बैंक के सामने ही ठेला लगाकर छोला समोसा बेचते हैं। किसी तरह बचाकर 25 हजार रुपए एकत्र किए थे। सोमवार को बेटे दुर्गेश को कैश के साथ बैंक में जमा करने के लिए भेजा। कैश काउंटर पर पहले से दो जालसाल खड़े थे। उनमें से एक ने दुर्गेश से पूछा कि उसे कितने रुपए जमा करने हैं। दुर्गेश ने उसे बताया कि 25 हजार रुपए हैं। जालसाज ने कहा कि वह उसका एक लाख रुपया पकड़े, वह उसके रुपए जमा कर दे रहा है। दुर्गेश ने रुपया और जमा पर्ची उसे दे दिया।

चंपत हो गया जाजसाल

रुपए लेकर जालसाज चंपत हो गया। दुर्गेश ने पास खड़े दूसरे जालसाज से उस व्यक्ति के बारे में पूछा तो जालसाज ने कहा कि वह उसे जाने दे। चिंता की कोई बात नहीं है। एक लाख रुपए में से दोनों आधा-आधा कर लेते हैं। यह कहकर वह दुर्गेश को नई बाजार स्थित पेट्रोल पंप की तरफ ले गया। उधर जाकर खुद भी भाग गया। दुर्गेश वापस बैंक पहुंचा। पता चला कि रुपए नकली हैं। इसके बाद वह रोता रहा। सूचना पाकर मौके पर नई बाजार चौकी इंचार्ज और झंगहा थानाध्यक्ष पहुंच गए। तहरीर लेकर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

बैंक की लापरवाही

पुलिस प्रशासन की तरफ से सभी बैंक में सीसीटीवी लगवाना अनिवार्य किया गया है। इसके बाद भी बैंक में कैमरा नहीं है। इस कारण आए दिन बैंक से बाइक, साइकिल गायब होती रहती है। यदि कैमरा होता तो जालसाज के बारे में पुलिस आसानी से पता कर सकती थी।