अपहरण की जांच में खुली कहानी, पुलिस कराएगी बयान

पिता ने दी थी बेटी के अपहरण, बंधक बनाने और रेप की सूचना

GORAKHPUR: गुलरिहा एरिया से लापता युवती ने फर्रुखाबाद में जेंडर बदलने वाले युवक संग शादी कर ली थी। युवती के पिता ने जब इसकी शिकायत दर्ज कराई तो मामला सामने आया। युवती का कहना है कि दोनों के बीच रजिस्टर्ड शादी हुई है। एग्रीमेंट कराकर वह साथ रहते हैं। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। एसएचओ ने बताया कि कोर्ट में बयान के बाद मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा। हालांकि दोनों पक्ष मामले को सुलह-समझौते से खत्म कराने की कोशिश में भी जुटे हैं।

पिता ने दी पुलिस को सूचना, चल रही छानबीन

गुलरिहा एरिया की एक युवती फर्रुखाबाद में जॉब करती है। करीब एक साल पहले उसकी जान पहचान साथ में काम करने वाली सातनपुर फर्रुखाबाद की पूजा यादव से हो गई। पूजा खुद को लड़का मानती थी। वह अपना जेंडर चेंज कराकर लड़का बनने की बात करने लगी। गुलरिहा की युवती और पूजा आपस में काफी करीब आ गए। शादी के लिए पूजा ने अपना नाम बदलवाकर अंकित करा लिया। पुरुष बनने के लिए उसने लिंग बदलाव की प्रक्त्रिया शुरू कर दी। मंदिर में शादी करके अंकित और युवती संग रहने लगे। पिता ने बेटी का अपहरण, उसे बंधक बनाने और रेप करने का आरोप अंकित पर लगाया तो मामला सामने आया। सोमवार को पुलिस युवती का बयान कोर्ट में दर्ज कराएगी।

अपहरण की जांच में खुली कहानी, पुलिस कराएगी बयान

पुलिस का कहना है कि कोर्ट में युवती का बयान और मेडिकल जांच के बाद ही आगे की कहानी सामने आ सकेगी। जांच में पता लगा है कि पूजा से अंकित बनने में कुछ पांच से छह लाख रुपए का खर्च आएगा। इसलिए वह जॉब करके अपनी पूरी तनख्वाह जुटा रही है। अपनी इनकम से पैसा निकालकर वह फैमिली का खर्च भी चलाती है। शुरूआती छानबीन में पुलिस ने इसे सैमलिंगता की मामला मान रही है।

प्रकरण की छानबीन की जा रही है। सोमवार को युवती का बयान कोर्ट में कराया जाएगा। इसके बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा।

विनोद अग्निहोत्री, एसएचओ, गुलरिहा