- कैंपियरगंज की घटना

- मंगलवार की रात में अपने घर की छत पर सोई थी युवती

- बुधवार की सुबह बागीचे में मिली खून से लथफथ डेडबॉडी

GORAKHPUR: कैंपियरगंज थाना एरिया के ठाकुरनगर गांव के अजगरहा टोले की रहने वाली 18 वर्षीय युवती की गांव के बागीचे में बेरहमी से हत्या कर दी गई। वह मंगलवार की रात में अपने घर की छत पर सोई थी। बुधवार की सुबह गांव के बाहर बागीचे में उसकी खून से लथपथ डेडबॉडी मिली। किसी नुकीले हथियार से उसके गले पर वार कर हत्या की गई थी। सब्जी तोड़ने गई गांव महिलाओं ने डेडबॉडी देखा। डेडबॉडी मिलने के बाद गांव में सनसनी फैल गई। लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। मौका-ए वारदात पर पहुंची डॉग स्क्वॉयड व फोरेंसिक टीम ने छत से लेकर बागीचे तक जांच की और कुछ सबूत भी जुटाए।

सब्जी तोड़ने गई तो मिली लाश

ठाकुरनगर गांव के अजगरहा टोले के मुख्तार निषाद फर्नीचर का काम करते हैं। चार बच्चों में दूसरे नम्बर की बेटी 18 वर्षीया अनीता मंगलवार की रात छत पर सोने चली गई। बुधवार की सुबह 6 बजे गांव के घनश्याम की पत्नी सब्जी तोड़ने खेत की तरफ गई तो गांव के पश्चिम बगीचे में खून से लथपथ अनीता का डेडबॉडी देख चीखने लगी। शोर सुनकर पहुंचे गांव के लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।

फोरेंसिक टीम भी पहुंची

घटना की खबर मिलते ही थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और अधिकारियों को बताया। जिसके बाद एसपी नार्थ अरविंद पांडेय भी मौके पर पहुंच गए। डॉग स्क्वॉयड व फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया। घटना स्थल से लेकर युवती के सोने के स्थान यानी छत तक फोरेंसिक टीम ने जांच की। पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि युवती खुद बागीचे तक गई थी या कोई उसे अगवा करके ले गया था।

2 मीटर की दूरी पर पसरा था खून

घटना स्थल पर डेडबॉडी से करीब दो मीटर दूरी तक खून पसरा मिला। इससे आशंका है कि युवती की बागीचे में ही हत्या की गई है। शव से थोड़ी दूर पर युवती के गले का लॉकेट मिला। उसका शव औंधे मुंह पड़ा था। देखने से लग रहा था कि हत्यारे से बचने के लिए अनीता ने काफी संघर्ष किया है। उसने भागने की भी कोशिश की थी। पुलिस ने जांच के लिए भाइयों के साथ ही परिवार के अन्य लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है।

खाली गिलास और नीबू का टुकड़ा लिया कब्जे में

अनीता छत पर जहां सोई थी, वहां से फोरेंसिक टीम को खाली गिलास व नींबू का टुकड़ा मिला है। फॉरेंसिक टीम ने गिलास को कब्जे में ले लिया। वहीं परिवार के लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है। परिवार के लोग अनभिज्ञता जाहिर कर रहे हैं।

चार बच्चों में दूसरे नंबर की थी अनीता

मुख्तार निषाद का घर गांव में पश्चिम किनारे पर मौजूद है। मुख्तार निषाद तीन भाई हैं। सभी भाइओ का मकान अगल-बगल ही है। मुख्तार निषाद पीपीगंज क्षेत्र स्थित एक राइस मिल पर काम करता था। वर्तमान समय में राइस मिल बंद होने के कारण वह घर रहकर फर्नीचर का काम करता है। मुख्तार निषाद के चार बच्चे हैं अभी किसी की शादी नहीं हुई है। सबसे बड़ा बेटा आशीष निषाद 21 साल का है। जबकि दूसरे नम्बर पर 18 साल की अनीता निषाद थी। तीसरे नंबर पर 13 साल की पूजा और चौथे नंबर पर 12 साल की मनीता है। अनीता निषाद कक्षा 8 तक ही पढ़ाई की थी। पिता मुख्तार निषाद ने बताया कि मंगलवार की रात्रि 11 बजे अनिता खाना खिलाकर सिर दर्द होने का हवाला देकर मकान के छत पर सोने चली गई। परिजनों की मानें तो अनीता मोबाइल नहीं चलाती थी।

घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। परिवार के लोगों से पूछताछ चल रही है। जल्द ही घटना का खुलासा कर लिया जाएगा।

अरविन्द पांडेय, एसपी नार्थ