- होली के बाद अब शहर में तेज होगा अभियान

- सोमवार को आठ जगहों पर लगाएंगे कैंप

GORAKHPUR: होली बीतने के बाद बिजली विभाग धुंआधार कार्रवाई के मूड में आ गया है। सोमवार से बिजली विभाग की विशेष टीम उपभोक्ताओं के घरों पर दस्तक देगी। बिजली का बकाया वसूलने के लिए बिजली अधिकारी बकाएदारों की कुंडी खटखटाएंगे। अधिकारियों का कहना है कि 10 हजार से अधिक के बकाएदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी की गई है। बकाया न जमा कराने पर तत्काल लाइन काट दी जाएगी। शहर के उपभोक्ताओं का नया डाटा अपडेट किया जा रहा है।

हर अधिकारी को वसूली का टारगेट

गर्मी में शहरी उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली सप्लाई देने के दावे बिजली निगम कर रहा है। इसके लिए तीन माह से शहर में बिजली के पोल, खंभों, ट्रांसफार्मर, पावर हाउस, सब स्टेशन सहित अन्य जगहों पर मरम्मत, डबलिंग, क्षमता वृद्धि के काम किए जा रहे हैं। बिजली निगम के अफसरों का कहना है कि गर्मी में मांग के अनुरूप सप्लाई देने में कोई प्रॉब्लम खड़ी न होने पाए। इसका ध्यान रखते हुए संसाधनों को उम्दा बनाया जा रहा है। इससे शहर में बिजली आपूर्ति बेहतर होने से उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा। उचित बिजली देकर अधिकारियों ने पूरे बिल के भुगतान की तैयारी कर ली है। मार्च में राजस्व वसूलने के लिए विभाग के हर अधिकारी को टारगेट दिया गया है.सोमवार से वसूली के अभियान को तेज करने का प्लान रविवार को बनता रहा।

कैंप में वसूलेंगे बकाया, ठीक होगी गड़बड़ी

बिल की वसूली के लिए सोमवार को धुंआधार कैंप लगाया जाएगा। आठ जगहों पर कैंप लगाने की सूचना बिजली अधिकारियों ने दी है। अधिकारियों का कहना है कि कैंप में बिल की वसूली संग गड़बडि़यों को दुरुस्त किया जाएगा। अधिकारियों ने कहा है कि बिल में सुधार कराने, बकाया रकम को माफ कराने का झांसा देने वालों के चक्कर में पड़ने के बजाय सीधे अधिकारियों से संपर्क करके पब्लिक लाभ उठा सकती है।

यहां लगाए जाएंगे कैंप

विद्युत नगरीय वितरण खंड एक

- खंडीय कार्यालय टाउनहाल

- उपखंडीय कार्यालय गोलघर

- उपकेंद्र रुस्तमपुर और तारामंडल

विद्युत नगरीय वितरण खंड दो

- खंडीय कार्यालय बक्शीपुर

- विद्युत उपकेंद्र इंडस्ट्रियल स्टेट

विद्युत नगरीय वितरण खंड तीन

- शिकायत केंद्र खोराबार

विद्युत नगरीय वितरण खंड चार

- खंडीय कार्यालय राप्ती नगर

फैक्ट फाइल

शहर में कुल उपभोक्ता - 1,75,160

बिजली बिल के बकाएदार - 60000

10 हजार से अधिक का बकाया- 45000

वर्जन

उपभोक्ताओं का बिल अपडेट किया जा रहा है। दो दिनों में नया बिल भी आ जाएगा। बकाया की वसूली के लिए उपभोक्ताओं के घर दस्तक दी जाएगी। बकाया रकम न देने पर लाइन काटने की कार्रवाई होगी।

- एके सिंह, एसई, विद्युत नगरीय मंडल