बड़हलगंज एरिया के सिधुआपार में चोरी

डीवीआर तोड़कर निकाला मेमोरी कार्ड

GORAKHPUR: बरसात की रात में चोरों ने पुलिस को बड़ी चुनौती दी। बड़हलगंज के सिधुआपार में मकान और दुकान का ताला तोड़कर तीन लाख नकदी, ज्वेलरी और राइफल सहित करीब 10 लाख रुपए का सामान समेटकर चोर फरार हो गए। मामले की जानकारी होने पर एसपी साउथ ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी जांच के लिए पहुंचे। उन्होंने सीओ गोला और एसएचओ बड़हलगंज को चोरों का सुराग लगाने का निर्देश दिया।

बंद मकान, दुकान में हुई चोरी

गगहा, पूरे निवासी पूर्व प्रधान रामसमूझ के चचेरे भाई ओम प्रकाश की बड़हलगंज के सिधुआपार में इलेक्ट्रानिक शॉप है। दुकान के ऊपर मकान में कमलेश यादव का परिवार रहता है। 15 दिन पहले कमलेश की पत्‍‌नी ममता अपने बच्चों संग मायके चली गई। रविवार शाम ओम प्रकाश यादव दुकान बंद करघर चले गए। बारिश की वजह से सोमवार को दुकान नहीं खुली। मंगलवार सुबह राम अवतार दुकान खोलने पहुंचा तो ताला टूटा देखकर उसने ओम प्रकाश काे सूचना दी।

डबल लॉक तोड़कर ले गए सामान

मेन गेट पर लगा डबल लॉक तोड़कर चोर कमलेश के कमरे में घुसे में थे। कमरे में रखा दो लाख रुपए नकद, तीन लाख रुपए कीमत की विदेशी ज्वेलरी, लाइसेंसी राइफल सहित अन्य सामान उठा लिया। इसके अलावा बगल में स्थित इलेक्ट्रानिक शाप में घुसकर चोरों ने 50 हजार रुपए नकद, 30 हजार कीमत की विदेशी मुद्रा, 35 नए मोबाइल फोन, 10 हजार रुपए से अधिक के रीचार्ज कूपन, लैपटाप, डिस्क चुराया। चोरी की करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद होने पर डीवीआर तोड़कर चोरों ने मेमोरी कार्ड निकाल लिया था।

वर्जन

चोरी की सूचना पर जांच पड़ताल की जा रही है। डाग स्कवायड, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की मदद से चोरों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है।

ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी, एसपी साउथ