- देवरिया जिले में जीआरपी ने किया बरामद

- गुलरिहा पुलिस ने आरोपितों को भेजा जेल

GORAKHPUR: गुलरिहा एरिया के पादरी बाजार, नंद कालोनी से अपहत ढाई साल के मासूम का अपहरण बेचने के लिए किया गया था। बच्चे का मौसा अपने परिचित संग मिलकर उसे ट्रेन से झारखंड ले जाने की तैयारी में था। वहां बच्चे को बेचकर दोनों लौट आते, लेकिन जीआरपी की सक्रियता से उसके मंसूबे पूरे नहीं हो सके। एसपी नार्थ ने बताया बताया कि मंगलवार को आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। वहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।

सोमवार की सुबह लापता हुआ बच्चा

नंदनगर कॉलोनी की सरोज गुप्ता ने सोमवार की सुबह बच्चे के गायब होने की सूचना पुलिस को दी। बताया कि उसके जीजा सीताराम सुबह घर आए थे। वह बच्चे को टॉफी दिलाने के बहाने लेकर गए। लेकिन तभी से बच्चा लापता है। पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो सामने आया कि बच्चे को लेकर मौसा और एक अन्य व्यक्ति जा रहे हैं। उनके मोबाइल की लोकेशन देवरिया रेलवे स्टेशन पर मिली।

सर्विलांस की मदद से मिली लोकेशन

पुलिस ने जीआरपी की मदद ली। मोबाइल सर्विलांस के जरिए बच्चे को बरामद करते हुए आरोपितों को दबोच लिया। आरोपितों की पहचान बलिया के गड़वार, जिगिनिया खास निवासी सीताराम गुप्ता और जय शंकर श्रीवास्तव के रूप में हुई। दोनों संगम चौराहे के पास किराए पर कमरा लेकर रहते हैं। दोनों ने पुलिस को बताया कि बच्चे को झारखंड में ले जाकर बेचने की तैयारी कर चुके थे। मुंहमांगी कीमत मिलने पर मासूम को बेचकर गोरखपुर लौट आते। गुलरिहा पुलिस ने केस दर्ज करके आरेापियों को कोर्ट में पेश किया।

आरोपियों से पूछताछ की गई है। मंगलवार को दोनों को कोर्ट में पेश किया गया। वहां से उनको जेल भेज दिया गया।

मनोज कुमार अवस्थी, एसपी नार्थ