- पुलिस कर्मचारियों को व्हाट्सएप हुआ एसएसपी का मैसेज

- ड्यूटी के दौरान शराब पीने की मिली शिकायतों पर जारी हुए निर्देश

- जांच के दौरान कर्मचारियों का डॉक्टरी मुआयना भी कराएंगे पुलिस अधिकारी

जिले में पुलिस कर्मचारियों के शराब पीकर ड्यूटी करने की शिकायतों को एसएसपी ने गंभीरता से लिया है। एसएसपी ने साफ कहा है कि यदि शराब पीकर कोई ड्यूटी करते पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। पुलिस कर्मचारी का मेडिकल कराकर उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी के निर्देश से सभी पुलिस कर्मचारियों को अवगत करा दिया गया है। कार्रवाई होने के डर से पुलिस कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

रात में पीते शराब, करते मिसबिहेव

पुलिस कर्मचारियों के शराब पीकर ड्यूटी करने की शिकायत अक्सर अधिकारियों को मिलती है। कई बार पुलिस अधिकारी इसे नजरअंदाज कर देते हैं तो कई बार कार्रवाई भी होती है। पब्लिक के साथ मिसबिहेव के मामलों में अक्सर जांच में दोषी पाए गए पुलिस कर्मचारियों पर एक्शन लिया जाता है। ज्यादातर मामलों में सामने आया है कि तमाम पुलिस कर्मचारी रात में शराब पीकर पिकेट और गश्त सहित अन्य जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हैं। इस दौरान पब्लिक के साथ उनके मिसबिहेव करने की शिकायतें भी सामने आती हैं।

पकड़े जाने पर होगी मेडिकल जांच

पुलिस कर्मचारियों के शराब पीकर ड्यूटी करने पर रोक लगाने के लिए एसएसपी ने मेडिकल चेकअप कराने का निर्देश दिया है। एसएसपी ने कहा है कि रात में पुलिस कर्मचारियों की चेकिंग कराई जाएगी। यदि कोई भी शराब पिए पाया जाएगा तो उसका डॉक्टरी परीक्षण कराने के बाद आगे की कार्रवाई होगी। इस संबंध में सभी एसपी, सीओ, एसएचओ और एसओ को भी निर्देश दिया गया है।