- छह माह बीतने के बाद भी नहीं हो सका कंस्ट्रक्शन

- शहर में कई जगह खराब है रोड, बजट न होने का है रोना

- विधायक का लेटर मिलने के बाद सिर्फ आश्वासन

GORAKHPUR: शहर में बारिश के साथ ही गढ्डों की तादाद भी बढ़ती जा रही है। डामर से बनी सड़कें जलजमाव की वजह से टूटकर बिखर जा रही हैं, वहीं गाडि़यों के आने जाने से वहां गढ्डे बन जा रहे हैं। हालत यह हो गई है कि सड़कों पर अब गढ्डे ही गढ्डे नजर आने लगे हैं। सबसे ज्यादा खराब हालत ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र की है, जहां लोगों का चलना भी दूभर हो गया है। वहीं, इस सम्बंध में ग्रामीण विधायक तक की सुनवाई नहीं हो पा रही है। करीब 10 सड़कों को दुरुस्त करने के प्रपोजल ठंडे बस्ते में पड़े हुए हैं, मगर निगम फंड का रोना रोकर सड़क बनवाने को लेकर अपने हाथ खड़े कर चुका है। जिम्मेदारों का कहना है कि निगम का खजाना खाली हो चुका है। जैसे ही फंड मिलता है, उसके बाद विकास कार्यो की रफ्तार बढ़ सकेगा।

कई सड़कें गढ्डे में, पैचिंग भी नहीं

गोरखपुर की कई सड़कें ऐसी हैं, जहां बड़े-बड़े गढ्डे हो गए हैं। निगम ने यहां पर पैचिंग कराने की जरूरत नहीं समझी। इसमें जहां मियां बाजार से रेती की ओर जाने वाली रोड काफी महीनों से खराब पड़ी हुई है और यहां बड़े-बड़े गढ्डों में सिर्फ गिट्टी डालकर छोड़ दी गई है, वहीं दूसरी ओर घोष कंपनी से कोतवाली की ओर जाने वाली सड़क और घोष कंपनी से ही जिला महिला अस्पताल जाने वाली सड़क पर भी कई गढ्डे हो चुके हैं और यहां भी मरम्मत के बिना काम नहीं चलने वाला है। इसके साथ ही चौरहिया गोला में एक मिनारा मस्जिद के पास बनी रोड भी काफी दिनों से नहीं बनी है, जिसकी वजह से राहगीरों को वहां से आने-जाने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ता है।

इन एरियाज में भी सड़क खराब -

इलाहीबाग

नरसिंहपुर

दुर्गाबाड़ी

यहां की सड़क यूं ही पड़ी हुई है, कोई सुधि लेने वाला नहीं है। जब भी बनने की बारी आती है कोई न कोई प्रॉब्लम आ जाती है। मियां बाजार में आरसीसी रोड बनाई जा रही थी, लेकिन कोरोना की वजह से आधी रोड ही बन पाई है। लोगों को रोड बनने का इंतजार है।

- विकास शुक्ला

बक्शीपुर के आगे बढ़ने पर रोड काफी खराब है। यहां कई बार पैचिंग हो चुकी है, लेकिन कुछ दिनों में ही फिर गढ्डे हो जाते हैं। पिछले कई दिनों से यहां पर पैचिंग भी नहीं हुई है। बारिश के दौरान यहां के हालात और खराब हो जाते हैं।

- शुभम शुक्ला

जटाशंकर रामलीला मैदान से दुर्गाबाड़ी की रोड बहुत खराब है दो बार विधायक विपिन सिंह ने पैड पर लिखकर भी दिया है, लेकिन इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई है। अब तक काम नहीं हो सका है।

- सौरभ दीक्षित

विधायक ने जिन रोड का प्रस्ताव दिया है, वह बनावाई जानी है। मगर अभी निगम के पास कोई फंड नहीं है। जिसका इंतजार किया जा रहा है। प्राथमिकता के आधार पर काम कराया जाएगा।

- सुरेश चंद, चीफ इंजीनियर, जीएमसी