- सोमवार को मिली थी राहत, मंगलवार को झेले लेाग

- रिक्शा सवार होकर डीआईजी खुद जुटा रहे है जानकारी

GORAKHPUR: शहर में जाम की समस्या के परमानेंट समाधान की कवायद फिर से हुई है। चौराहों के चौड़े होने और सड़कों के विस्तार के बावजूद समस्या बरकरार होने से पुलिस अफसरों की टेंशन बढ़ गई है। जाम के परमानेंट साल्यूशन के लिए डीआईजी रिक्शे पर सवार होकर निकले हैं। शहर में लगातार मोबाइल रहकर डीआईजी के जाम लगने की वजह तलाश रहे हैं।

रिक्शे से निकल रहे डीआईजी, तलाश्ा रहे वजह

शहर के विभिन्न चौराहों पर जाम की वजह से रोजाना पब्लिक को परेशान होना पड़ता है। कार्यभार संभालने के बाद डीआईजी ने जाम की प्रॉब्लम दूर करने के लिए पहल की है। उनको बताया कि जाम की समस्या से निपटने के कई बार प्रयास हुए हैं। लेकिन हर बार प्लान फेल हो गया है। इसलिए डीआईजी खुद निकलकर ट्रैफिक को सुलझाने के लिए उपाय तलाश रहे हैं। गोलघर, काली मंदिर, मोहद्दीपुर, पैडलेगंज, रुस्तमपुर ढाला, ट्रांसपोर्ट नगर सहित कई चौराहों का इंस्पेक्शन करके उन्होंने जाम की प्रमुख वजहों को प्वाइंट आउट किया है। जिसके आधार पर पूर्व में हुए प्रयासों की समीक्षा शुरू हो गई है।

इन वजहों से बिगड़ रहा ट्रैफिक

शहर में ट्रैफिक सिग्नल प्रॉपर काम नहीं करता है।

सिग्नल के अभाव में मैन्युल संचालन में तालमेल का अभाव

शहर के सभी स्कूलों में एक साथ, एक समय पर छुट्टी होती है

सड़कों के किनारे जबरजस्त अतिक्रमण है। दुकानों के सामने दुकान लगती है।

चौराहे पर पुलिस कर्मचारी जाम को नजरअंदाज करते हैं। चौकी प्रभारी की लापरवाही

कई स्थानों पर वन वे बनाने में गड़बड़ी, वन-वे ट्रैफिक का पालन करने में हीलाहवाली

शहर में पब्लिक के बीच ट्रैफिक सेंस की कमी, मनमानी वाहन चलाने से प्रॉब्लम

बॉक्स

सोमवार को बच गए, मंगल को झेली प्रॉब्लम

शहर में हर सोमवार को जाम लगता है। लेकिन ज्यादातर चौराहे पर सोमवार को लोगों को राहत रही। लेकिन मंगलवार को पब्लिक को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। मेडिकल कॉलेज रोड के खजांची चौराहे पर जाम की वजह से वाहन लेकर रेंगना पड़ा। शहर के अन्य हिस्सों में भी वाहनों की आवाजाही प्रभावित रही। हालांकि फल और सब्जी के ठेले हटने से शास्त्री चौराहे पर लोगों को राहत मिल रही है। एसपी सिटी डॉ। कौस्तुभ के निर्देश पर नगर निगम चौकी प्रभारी अरविंद राय ने चौराहे को खाली करा दिया है। जिला अस्पताल की इमरजेंसी तक एंबुलेंस ले जाने में सहूलियत हो गई है।

शहर में ट्रैफिक संचालन के लिए हर चौराहे की समस्या देखी जा रही है। कुछ कमियां सामने आई हैं। पूर्व में किए प्रयासों की समीक्षा की जा रही है। मौजूद संसाधनों की मदद से व्यवस्था सुधारी जाएगी।

राजेश मोदक, डीआईजी