कैंट एरिया में ट्रैफिक तिराहा के पास से हुई गिरफ्तारी

चोरी की पांच बाइक बरामद, अन्य की शुरू हुई तलाश

GORAKHPUR:

GORAKHPUR: कैंट थाना क्षेत्र में बाइक चोरी करने वाले गैंग के दो शातिरों को पुलिस ने अरेस्ट किया। उनके पास से चोरी की पांच बाइक बरामद हुई। किराए पर कमरा लेकर चोरी करने वाले गैंग के सदस्य चोरी की बाइक को पांच से आठ हजार रुपए में बेच देते थे। सीओ कैंट सुमित शुक्ला ने बताया कि चोरी में पकड़े गए युवकों के अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। दोनों बलिया और बलरामपुर के रहने वाले हैं।

चेकिंग में पकड़े गए वाहन चोरी के आरोपित

गुरुवार की शाम कैंट इंस्पेक्टर रवि राय को किसी ने बताया कि बाइक चोरी करने वाले गैंग के सदस्य वाहन बेचने के लिए रेलवे स्टेशन के आसपास किसी का इंतजार कर रहे हैं। रेलवे कालोनी चौकी इंचार्ज अक्षय मिश्रा और जटेपुर के चौकी प्रभारी इत्यानंद मिश्र की टीम लेकर इंस्पेक्टर पहुंचे। दो युवकों को रोककर पुलिस ने कागज मांगा तो वह इधर-उधर की बात करने लगे। पुलिस ने जब जांच की तो मालूम हुआ कि चोरी की बाइक है।

किराए पर कमरा लेकर रहते शातिर

पूछताछ में युवकों की पहचान बलिया, रसड़ा के बैजलपुर निवासी प्रिंस तिवारी और बलरामपुर, हरैया के सहियापुर के रहने वाले अब्दुल सलाम के रूप में हुई। प्रिंस तिवारी बिछिया में मंगल तिवारी के मकान में किराए पर कमरा लेकर रहता था। जबकि अब्दुल सलाम यूनिवर्सिटी चौराहे के पास रहकर चोरी करता है। दोनों से पूछताछ में पांच अन्य बाइक भी बरामद हुई। दोनों ने पुलिस को बताया कि चोरी की बाइक की नंबर प्लेट बदलकर पांच से आठ हजार रुपए में बेच देते हैं। इस गैंग जुड़े अन्य लोगों की तलाश में पुलिस जुटी है।

असली मालिकों को दी गई सूचना

चोरी के आरोपितों के पास से बरामद बाइक बस्ती के मुंडेरवा, नौसढ़ सहित अन्य जगहों से चुराई गई थी। जांच में पता लगा है कि बाइक अमित कुमार, सरोजनी, किशन, गोपाल जायसवाल और इस्तेखार खान के नाम से है। पुलिस ने सभी को सूचना दे दी है। सभी की बाइक की चोरी का मामला विभिन्न थानों में दर्ज है। चोरी की बाइक पर फर्जी नंबर लगाकर शातिर बेचते हैं।

मुखबिर की सूचना पर बाइक चोरों को अरेस्ट किया गया है। उनके पास से चोरी की पांच बाइक बरामद हुई। पूछताछ करके जानकारी ली जा रही है।

सुमित शुक्ला, सीओ कैंट