- ड्राइविंग लाइसेंस टेस्ट को लेकर सख्त हुए आरटीओ, जारी किया फरमान

- बिना ड्राइविंग टेस्ट टू-व्हीलर और फोर- व्हीलर का जारी नहीं होगा लाइसेंस

GORAKHPUR: अगर आपको ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना है तो अब आपको आरटीओ में टेस्ट के दौरान गाड़ी साथ लेकर आना जरूरी होगा। गाड़ी नहीं लेकर आने वाले अप्लीकेंट्स को बिना लाइसेंस के ही लौटना पड़ेगा। इस संबंध में सोमवार को आरटीओ ने आरआई व कर्मचारियों को सख्त निर्देश जारी कर दिया। कहा गया है कि चाहे टू-व्हीलर हो या फोर-व्हीलर सबको गाड़ी साथ लेकर आना जरूरी होगा और आरटीओ अधिकारियों के सामने ड्राइविंग टेस्ट के बाद ही आपको डीएल जारी ि1कया जाएगा।

बनेगा वैकल्पिक ड्राइविंग ट्रैक

बारिश की वजह से कैंपस में पानी भर गया है। इस वजह से ट्रैक का काम शुरू नहीं हो सका। लेकिन आरटीओ के निर्देश पर कैंपस सूखते ही यहां तत्काल वैकल्पिक ड्राइविंग ट्रैक बनवा दिया जाएगा।

सीसीटीसीवी से शुरू की निगाहबानी

आरटीओ ने कैंपस में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों को तत्काल अपडेट कराते हुए खुद अपने चेंबर से कैंपस के हर एक गतिविधि की निगाहबानी भी शुरू कर दी है। ऐसे में अब हर एक काउंटर कैमरों की जद में आ गया है। इसकी मानिटरिंग आरटीओ के साथ ही लखनऊ मुख्यालय से की जा रही है।

वर्जन

ड्राइविंग लाइसेंस में किसी तरह की लापरवाही बर्दाशत नहीं की जाएगी। तत्काल प्रभाव से ड्राइविंग टेस्ट की व्यवस्था शुरू करा दी गई है। अब टू-व्हीलर और फोर-व्हीलर दोनों लाइसेंस के लिए अप्लीकेंट्स को गाड़ी साथ लेकर आना जरूरी होगा। ड्राइविंग टेस्ट में पास होने के बाद ही लाइसेंस जारी किया जाएगा।

एम अंसारी- आरटीओ