चौरीचौरा के आमकोल की घटना, पीएसी तैनात

नेचुरल कॉल करने से मना करने पर हुई वारदात

चौरीचौरा एरिया के आमकोल में सरदारनगर की ब्लाक प्रमुख के भाई दिनेश यादव की पीटकर हत्या कर दी गई। शुक्रवार को पानी भरे में खेत में डेड बॉडी मिली। ब्लाक प्रमुख के भाई के मर्डर की सूचना से पूरे एरिया में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना पाकर एसएसपी डॉ। सुनील गुप्ता सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। लोगों ने पुलिस को बताया कि एक किशोरी के सड़क पर नेचुरल कॉल करने को लेकर दिनेश ने टोकाटाकी थी। इस बात को लेकर मनबढ़ों ने उसे पीटकर मार डाला। मौत की वजह जानने के लिए पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

मनबढ़ों ने घेरकर पीटा, जान लेकर पानी में फेंका

आमकोल निवासी डॉक्टर यादव का बेटा दिनेश यादव गुरुवार की शाम करीब सात बजे किसी के घर ब्रह्मभोज में शामिल होने की बात कहकर निकला था। आरोप है कि गांव के बाहर सड़क किनारे कुछ महिलाएं नेचुरल कॉल पर गई थी। दिनेश ने उनको फटकार लगाई। एक किशोरी को अपशब्द कहते हुए भगा दिया। आरोप है कि मामले की जानकारी होने पर कुछ मनबढ़ों ने दिनेश को दौड़ा लिया। उस पर छेड़छाड़ का आरोप लगाने लगे। इससे बचने के लिए वह रमेश यादव के घर की ओर भाग गया। रमेश यादव ने मनबढ़ों को डांटकर खदेड़ दिया। कुछ देर के बाद दिनेश दोबारा उसी रास्ते पर पहुंचा तो मनबढ़ों ने उसे घेरकर पीटना शुरू कर दिया। उसकी तब तक पिटाई की जब तक उसकी जान नहीं निकल गई। मौत होने पर दिदेश की डेड बॉडी खेत में फेंककर चले गए। रात में परिजनों ने उसकी तलाश की। लेकिन कहीं पता नहीं चला। शुक्रवार सुबह एक मकान के पीछे खेत में भरे पानी में उसकी डेड बॉडी मिली।

तनाव को देखते हुए लगी फोर्स

दिनेश के मर्डर की सूचना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। दो भाइयों में छोटे दिनेश के बड़े भाई राजेश यादव की पहले ही असामयिक मौत हो चुकी है। दिनेश के 13 साल का बेटा अनुराग, 10 साल अंकित और नौ साल की बेटी शालू है। दिनेश की बहन शशिकला वर्तमान में सरदारनगर की ब्लाक प्रमुख हैं। मर्डर की सूचना पर दिनेश के रिश्तेदार बसपा नेता हरेंद्र यादव, ब्लॉक प्रमुख पति मनोज यादव और ब्रह्मपुर ब्लॉक के पूर्व प्रमुख केशवनाथ यादव अन्य लोग पहुंच गए। गांव में तनाव का माहौल देखते हुए पीएसी बुला ली गई। फोर्स पहुंचने के पहले गांव के कुछ लोग मनबढ़ों के मोहल्ले में घुस गए थे। पुलिस से जुडे़ लोगों ने बताया कि दिनेश पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई हो चुकी है। उस के खिलाफ 2010 से लेकर 2017 तक मारपीट के आधा दर्जन मामले दर्ज हुए थे। 2017 और 2020 में पुलिस ने गुंडा एक्ट की कार्रवाई की थी। उसे जिला बदर भी किया जा चुका है।

वर्जन

इस मामले में कुछ लोगों के नाम सामने आए हैं। उनको अरेस्ट करने का निर्देश दिया गया है। पोस्टमार्टम से मौत की सही वजह सामने आएगी। शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस और पीएसी की तैनाती की गई है।

डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी