आबादी की भूमि को लेकर दो पक्षों में था विवाद

लखनऊ ले जाते समय सहजनवां के पास हुई मौत

झंगहा एरिया के गजाईकोल में मंगलवार सुबह एक हाथ भूमि को लेकर चचेरे भाई ने बड़े भाई जीयुत की पीटकर हत्या कर दी। गंभीर हाल जीयुत को मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने लखनऊ रेफर कर दिया था। घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। आरोपियों को हिरासत में लेकर उसने पूछताछ की जा रही है। भूमि विवाद को लेकर झंगहा में हुई मारपीट में दूसरी हत्या हुई है। इसके पूर्व एक युवक को मनबढ़ों ने पीटकर मार डाला था।

एक हाथ भूमि के लिए चल रहा था विवाद

गजाईकोल में आबादी की भूमि को लेकर 50 साल के जीयुत और उनके चचेरे भाई रामकरन के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा है। मंगलवार सुबह दोनों पक्षों में कहासुनी होने पर मामला बिगड़ गया। आरोप है कि रामकरन पक्ष के लोगों ने लाठी-डंडा लेकर जीयुत और उसके परिवार के लोगों पर हमला बोल दिया। जीयुत, उनके बेटे नागेंद्र, बेटी पूजा, शैला और रीना को पीटकर घायल कर दिया। पिटाई से जीयुत की हालत बिगड़ गई। आनन-फानन में परिजन उनको मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे। हालत नाजुक बताकर डॉक्टरों ने जीयुत को लखनऊ रेफर कर दिया। लखनऊ ले जाते समय रास्ते में सहजनवां के पास जीयुत की मौत हो गई। मामले की जानकारी होने पर पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया। दो पक्षों के बीच विवाद को देखते हुए मोहल्ले में पुलिस भी तैनात कर दी गई है।

डेड बॉडी लेकर पहुंचे थाने

झंगहा एरिया के पांडेय टोला में छह सितंबर की दोपहर नाली को लेकर हुए विवाद में घायल जनार्दन निषाद की मौत हो गई। शहर के नर्सिग होम में उसका इलाज चल रहा था। जनार्दन के चार बच्चे बेटा कृष्णा, राधिका, रूबी और सबसे छोटी बेटी पांच साल की है। जनार्दन की पत्नी पुसी ने पुलिस को सूचना दी। बताया कि पट्टीदारों से नाली को लेकर विवाद चल रहा था। छह सितंबर को मनबढ़ों ने पूरे परिवार पर हमला कर दिया जिसमें उसके पति को गंभीर चोट लगी। पति की मौत होने पर महिला सहित अन्य लोग डेड बॉडी लेकर थाने पर पहुंचे। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।