- बैंक रोड पर मनी एक्सचेंजर से की वारदात

- एक लाख पांच हजार रुपए ले गए बदमाश

GORAKHPUR: बैंक रोड पर बाइक सवार दो उचक्कों ने मनी एक्सचेंजर को एक लाख का चूना लगा दिया। दुकान खोलते ही वहां पहुंचे उचक्के नकदी से भरा बैग लेकर फरार हो गए। पड़ोसी कर्मचारी के चिल्लाने पर मनी एक्सचेंजर को वारदात की जानकारी हुई। कैंट पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। इसके पहले अग्रसेन तिराहे पर तीन लाख रुपए की लूट हुई थी। दोनों वारदातों में एक गैंग के शामिल होने की संभावना पुलिस जता रही है।

बैंक रोड पर है दुकान

कोतवाली, हजारीपुर मोहल्ला निवासी परवेज अख्तर उर्फ राजू मनी एक्सचेंजर है। 25 साल से वह बैंक रोड पर मानसिक रोड विशेषज्ञ के बगल में दुकान लगाता है। शनिवार की सुबह करीब पौने 10 बजे वह दुकान पर पहुंचा। शटर खोलकर एक लाख पांच हजार रुपए से भरा बैग शटर के बाहर कील पर टांग दिया। दुकान में वह साफ- सफाई करने लगा। इस बीच उचक्के लेकर बदमाश फरार हो गए।

कर्मचारी ने चिल्लाकर बताया

साफ-सफाई में बिजी राजू अपने बैग पर ध्यान नहीं दे पाया। उसके बगल में इलेक्ट्रानिक उपकरण की दुकान पर काम करने वाले नजीर ने शोर मचाया। उसके चिल्लाने पर राजू को घटना की जानकारी हुई। नजीर ने बताया कि ब्लैक बाइक से पहुंचे दो युवकों ने वारदात की। राजू की सूचना पर कोतवाली और कैंट पुलिस पहुंच गई। सीओ कोतवाली अशोक पांडेय और सीओ कैंट अभय कुमार मिश्रा ने पीडि़त से बात की। घटनास्थल कैंट क्षेत्र में होने से उन्होंने इंस्पेक्टर कैंट को केस दर्ज करने का निर्देश दिया। दुकान पर टंगा झोला ले जाने से राजू काफी दुखी नजर आया। उसने पुलिस अधिकारियों से करीब 25 साल से बिजनेस कर रहा है। रोजाना घर से वह साइकिल से आता जाता है। इसके पहले उसके साथ कोई वारदात नहीं हुई।

कैंट पुलिस को कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। दुकानदार भी उचक्कों को नहीं देख पाया। आसपास के सीसीटीवी कैमरों को देखा जा रहा है। उनसे बदमाशों का सुराग लग सकता है।

अभय कुमार मिश्रा, सीओ, कैंट