- कोतवाली के नखास चौक की घटना

- रुपए वसूलने गया था व्यापारी का मुनीम

<- कोतवाली के नखास चौक की घटना

- रुपए वसूलने गया था व्यापारी का मुनीम

GORAKHPUR:

GORAKHPUR: मुनीम के बाइक की डिक्की से उचक्कों ने दो लाख नकदी उड़ा दी। घटना शनिवार की रात करीब आठ बजे कोतवाली थाना के पास हुई। मुनीम की सूचना पर पुलिस जांच में जुट गई। लेकिन पहली जांच में पुलिस ने घटना पर संदेह जताया। देर रात कंपनी मालिक ने कार्रवाई के लिए तहरीर देने से मना कर दिया।

तगादे पर निकला था कर्मचारी

गोरखनाथ, सिंधी कॉलोनी निवासी हरीशचंद नमकीन का कारोबार करते हैं। अमर नमकीन नाम से उनकी फैक्ट्री गोरखनाथ के इंडस्ट्रियल एरिया में है। फर्म पर सिंधी कॉलोनी निवासी अनिल कुमार पांच साल से काम करता है। वह स्कूटी से दुकानों पर तगादा करता है। शनिवार की देर शाम अनिल तगादे पर निकला। स्कूटी लेकर साहबगंज मंडी में गया। नमकीन-बिस्कुट के व्यापारियों से करीब दो लाख रुपए कलेक्ट करके बैग में रख लिया। फिर नखास चौक पर तगादा करने पहुंचा।

डिक्की खोलने पर हुई जानकारी

नखास चौक पर परिचित दुकानदार अनंतलाल की शॉप के सामने स्कूटी खड़ी करके अनिल तगादा करने चला गया। एक परिचित की दुकान से बच्चों के लिए दो-तीन पैकेट बिस्कुट खरीदे। बिस्कुट रखने के लिए डिक्की खोली तो उसके होश उड़ गए। डिक्की में रखा रुपए से भरा बैग गायब था। कर्मचारी ने अपने परिचित दुकानों को चोरी की सूचना दी। फैक्ट्री मालिक को जानकारी देकर कोतवाली पहुंचने को कहा। कोतवाली के पास हुई घटना से हड़कंप मच गया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई। पहली नजर में पुलिस ने घटना पर संदेह जाहिर किया। लेकिन हरीशचंद ने अपने कर्मचारी पर भरोसा जताया। पुलिस को बताया कि पांच साल पुराना कर्मचारी है। वह परिवार के सदस्य की तरह रहता है। इसलिए डेढ़-दो लाख रुपए के लिए गड़बड़ी नहीं करेगा।

नमकीन कंपनी के कर्मचारी ने रुपए चोरी होने की सूचना दी थी। बताया था कि उचक्कों ने डिक्की तोड़कर उसका बैग गायब कर दिया। उसके बाद कंपनी के मालिक ने किसी तरह की तहरीर देने से मना कर दिया।

विजयराज सिंह, इंस्पेक्टर, कोतवाली