- खोराबार पुलिस करा रही हत्यारोपी का उपचार

- त्रिशूल घोंपकर ली थी रिटायर कर्मचारी की जान

GORAKHPUR: तारामंडल में त्रिशूल घोंपकर हत्या करने के आरोपी हालत सुधरने पर जेल जाएगा। खोराबार पुलिस उसका उपचार करा रही है। दवा लेने से उसकी स्थिति सामान्य हुई है, जिससे उसने अपनी अनाप-शनाप हरकतें बंद कर दी हैं।

त्रिशूल घोंपकर ली जान

सोमवार की सुबह तारामंडल, सिद्धार्थ एनक्लेव में रेलवे के रिटायर कर्मचारी रामधारी मौर्या की सिरफिरे ने हत्या कर दी। मोहल्ले में शिव मंदिर से त्रिशूल उठाकर उसने राहगीरों को दौड़ा लिया। रामधारी के मना करने पर त्रिशूल घोंपकर उनकी जान ले ली। रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी की हत्या से गुस्साए लोगों ने आरोपी को पकड़ लिया। उसकी पहचान बिहार के तरैया, चांदपुरा निवासी काशी के रूप में हुई।

हिरासत में परेशान रही पुलिस

हत्यारोपी काशी को हिरासत में लेने के बाद पुलिस की मुश्किलें बढ़ गई। उसके उत्पात से कैंट और खोराबार थाना की पुलिस परेशान हुई। मानसिक हालत ठीक न होने से वह उल्टी-सीधी हरकतें करता रहा। पुलिस उसे डॉक्टर को दिखाकर दवाएं ली। दवा खाने के बाद मंगलवार को उसकी हालत कुछ सामान्य हुई। पुलिस का कहना है कि स्थिति सुधरने पर उसे जेल भेजा जाएगा। उसके संबंध में डॉक्टर्स की राय भी ली जाएगी। मानसिक हालत खराब पाए जाने पर उसे मानसिक रोग अस्पताल भेजने की व्यवस्था होगी। हालांकि पुलिस मान रही है कि अधिक नशे से वह सनकी हो गया है।

आरोपी का उपचार कराया गया है। दवा खाने के बाद उसकी हालत में सुधार आया है। स्थिति सामान्य होने पर उसे जेल भेज दिया जाएगा।

रामशीष सिंह यादव, एसओ, खोराबार