- ट्रेन लेट होने की वजह से छूटी ट्रेन, नहीं कैंसिल हो सका टिकट

GORAKHPUR : पैसेंजर्स को बेहतर फैसिलिटी प्रोवाइड करने का दावा करने वाला रेलवे एक बार फिर फेल हो गया। वैशाली एक्सप्रेस से फंक्शन अटेंड करने गोरखपुर पहुंची एक फैमिली की वापसी की ट्रेन छूट गई। इस दौरान जिम्मेदार कन्नी काटते रहे। रेलवे के जिम्मेदारों ने काफी लेट होने का हवाला देकर टिकट कैंसिल करने से इनकार कर दिया। इसकी वजह से वह फैमिली देर रात तक स्टेशन पर इधर-उधर भटकती रही, लेकिन प्रॉब्लम न सॉल्व हो सकी। नेक्स्ट डे मंडे को भी उन्हें टीडीआर फाइल करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

क्0.फ्9 घंटे लेट पहुंची वैशाली

संडे को गोरखपुर पहुंचने वाली क्ख्भ्भ्ब् वैशाली एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से क्0.फ्9 घंटे लेट गोरखपुर पहुंची। इस दौरान दिल्ली के रहने वाले डीके त्यागी और अनुराधा त्यागी अपनी फैमिली के साथ गोरखपुर पहुंचे। उन्हें सेम डे ही वैशाली से वापस लौटना था, मगर ट्रेन लेट होने की वजह से उनकी ट्रेन छूट गई। जब वह गोरखपुर पहुंचे तो फौरन ही वह टिकट विंडो पर रिजर्वेशन कैंसिल कराने के लिए पहुंचे, मगर काफी लेट होने का हवाला देकर एंप्लाई ने टिकट बुकिंग करने से इनकार कर दिया और उनके टिकट पर भी यह बात लिख दी।

फंक्शन में शामिल होने आई थी फैमिली

अनुराधा त्यागी ने बताया कि वे अपने रिलेटिव्स के यहां एक फंक्शन अटेंड करने आई थीं। उनका वैशाली एक्सप्रेस के एसी टू टियर कोच में रिजर्वेशन था। ट्रेन लेट होने की वजह से फंक्शन तो छूटा ही, टिकट भी कैंसिल नहीं किया गया। इसके बाद उन्हें रिफंड कैसे मिलेगा, उसकी इंफॉर्मेशन भी नहीं दी गई। देर रात तक वह स्टेशन पर इस काउंटर से उस काउंटर चक्कर लगाती रहीं। मंडे को आई नेक्स्ट रिपोर्टर के इंटरफेयरेंस के बाद यात्री मित्र में उनकी अप्लीकेशन एक्सेप्ट की गई और टीडीआर की रकम उनके दिए एड्रेस पर पहुंचाने की बात कही। इसके बाद गोरखधाम एक्सप्रेस से वह फैमिली दिल्ली के लिए रवाना हुई।