- सीहापार हाल्ट रेलवे स्टेशन पर ट्रैक रिपयरिंग करने के दौरान हुआ हादसा

- पीडब्ल्यूआई समेत टै्रकमैन और ट्रालीमैन हुए घायल

- घायलों का रेलवे अस्पताल में चल रहा है इलाज, 7 की हालत गंभीर

<- सीहापार हाल्ट रेलवे स्टेशन पर ट्रैक रिपयरिंग करने के दौरान हुआ हादसा

- पीडब्ल्यूआई समेत टै्रकमैन और ट्रालीमैन हुए घायल

- घायलों का रेलवे अस्पताल में चल रहा है इलाज, 7 की हालत गंभीर

GORAKHPUR: GORAKHPUR: सीहापार रेलवे स्टेशन पर ट्रैक रिपेयरिंग के दौरान हादसे में पीडब्ल्यूआई समेत नौ रेलकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो रेलवे ट्रैक काटकर निकालते समय वह तेजी से छिटका और इसकी जद में वहां काम कर रहे सभी ट्रैकमैन आ गए। घायलों को इलाज के लिए गोरखपुर के रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

ट्रैक की हो रही थी रिपेयरिंग

शनिवार को दिन में करीब ख्.फ्8 पर सीहापार हाल्ट रेलवे स्टेशन की डाउन लाइन पर रिपेयरिंग वर्क चल रहा था। यहां पर कंप्लेन थी कि कुछ दूर का ट्रैक कमजोर हो गया है, जिसकी वजह से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। ट्रैकमैन पुराने ट्रैक को काटकर निकाल रहे थे। इस दौरान ख्0 फुट का ट्रैक काफी प्रेशर से छिटक गया। इसकी जद में वहां काम कर रहे सभी ट्रैकमैन आ गए। इसमें कई कर्मचारियों को काफी गंभीर चोटें आई हैं। हादसे के तुरंत बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया। घटना की सूचना मिलते ही सीओ सहजनवां रोहित सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और घायलों को इलाज के लिए भेजा। इसके कुछ देर बाद रेलवे के वरिष्ठ सहायक मंडल अभियंता पंकज सिंह मौके पर पहुंचे, लेकिन उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

आई हैं गंभीर चोटें

बचावकर्मी की मदद से घायलों को एंबुलेंस के सहारे गोरखपुर लाया गया। जहां से उन्हें रेलवे हॉस्पिटल पहुंचाया गया। शाम भ्:फ्0 बजे तक यहां घायलों के आने का सिलसिला जारी था। लेकिन इस दौरान रेलवे का कोई भी जिम्मेदार हॉस्पिटल नहीं पहुंचा। घायलों में से सात लोगों के पैर टूट गए हैं और सभी को गंभीर चोटें भी आई हैं। घायलों में ट्रैकमैन सुनेश सैनी, सुभाष मंडल, जवाहर, पीर मोहम्मद, सुरेश कुमार, दुक्खी, रुदल यादव, ट्रॉलीमैन लक्ष्मण चौहान और पीडब्ल्यूआई आशुतोष श्रीवास्तव शामिल हैं।

भ्ख्म्/98 डाउन लाइन पर एक घंटे का ब्रेक लेकर काम किया जा रहा था। कुछ दूर का रेल ट्रैक काफी डैमेज था। इसकी रिपेयिरिंग के दौरान ट्रैक छटक गया, जिसमें पीडब्ल्यूआई समेत 8 लोग घायल हुए हैं। उन्हें इलाज के लिए रेलवे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

- संजय यादव, सीपीआरओ, एनईआर